नई दिल्ली: दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की सियासत तेज़ हो रही है. अब आदमी पार्टी आगामी एक जुलाई को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में महासम्मेलन करने जा रही है. जिसमें दिल्ली के सभी लोगों से जुटने की अपील की गई है. आप नेता गोपाल राय ने ट्वीट करके इस महासम्मेलन की जानकारी दी है. गोपाल राय ने ट्वीट करके कहा, ''साथियों, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए अगामी 1 जुलाई को 3 बजे ITO के पास 'इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडिएम' में आम आदमी पार्टी द्वारा 'प्रदेश महासम्मेलन' का आयोजन किया जा रहा है! आपसे अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर पूर्ण राज्य आंदोलन को आगे बढ़ाये.'






आम आदमी पार्टी (आप) लगातार इस मुद्दे को जनता के बीच में ले जा रही है. हाल ही अरविंद केजरीवाल के LG आवास के धरने के समर्थन में मंडी हाउस से संसद मार्ग तक विरोध मार्च निकाला था. तब भी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग प्रमुखता से उठायी गयी थी.


इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने जून के पहले हफ्ते में पूर्ण राज्य की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था. जिसमें पूर्ण राज्य बनाने का प्रस्ताव पास किया गया था. आम आदमी पार्टी जिस तरह से पूर्ण राज्य की मांग को लेकर लगातार मुखर है उसे 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है.


इलाज के लिए बेंगलूरू रवाना होने से पहले केजरीवाल ने IAS अधिकारियों के साथ की बैठक