मंडी में आम आदमी पार्टी के रोड शो को लेकर भाजपा और कांग्रेस के खेमों में हलचल बढ़ गई है. आप ने मुख्यमंत्री के गृह जिला से चुनावी शंखनाद किया है जिससे सत्ताधारी दल के साथ साथ 2022 के लिए सत्ता का सपना देख रही कांग्रेस पार्टी भी घबराई हुई है. सत्ता दल इसलिए डरा हुआ है क्योंकि हिमाचल में हर पांच साल बाद सत्ता परिवर्तन होता रहा है. जबकि कांग्रेस का डर ये है कि अभी तक आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर ही सेंध लगाई है. हालांकि बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के नेता आप को अपने लिए खतरा नही मान रहे हैं.


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक रोड शो किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पहले दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म किया और फिर पंजाब से, अब हिमाचल प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म करने का वक्त है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम आम लोग हैं, हम राजनीति करना नहीं जानते हैं. हम लोगों के लिए काम करना, स्कूल बनाना और भ्रष्टाचार खत्म करना जानते हैं. भगवंत मान के सीएम बनने के बाद सिर्फ 20 दिनों में हमने पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया. अब हिमाचल प्रदेश में भी क्रांति होनी चाहिए."


शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का कहना है कि आप पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है. जिस विचारधारा के साथ अन्ना हज़ारे ने आंदोलन शुरू किया था उनको साइड कर पार्टी बना ली और दिल्ली की जनता को गुमराह कर सत्ता हथिया ली. पंजाब में बीजेपी का आधार नहीं है इसलिए आप वहां भी आ गई, लेकिन हिमाचल के लोगों को केजरीवाल गुमराह नहीं कर सकते हैं.


कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष  कुलदीप राठौर का कहना है कि आम आदमी पार्टी मंडी रोड शो के लाखों लोगों के जुटने की बात कह रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है. मंडी में भीड़ जुटाने के लिए अन्य राज्यों से लोग लाए गए हैं. वैसे भी हिमाचल में अभी तीसरा विकल्प उभर नही पाया है. इसलिए आप का हिमाचल में कोई आधार नहीं बन पाएगा.


एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानें संसद में दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बात


'सार्वजनिक जीवन हमेशा के लिए छोड़ने की सोच रहा हूं', अहमद पटेल के बेटे ने फिर दिया कांग्रेस छोड़ने का संकेत