Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेताओं का दल बदल का सिलसिला जारी है. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता तपस रॉय हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए. तपस रॉय के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है. मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करके दावा किया कि लोगों को कानूनी कार्रवाई की धमकी देकर बीजेपी में शामिल किया जा रहा है. उन्होंने लिखा, “यह ईडी और मोदी सरकार की सच्चाई है. ईडी से परेशान करके कैसे लोगों को बीजेपी में शामिल किया जाता है. ED का छापा पड़ने के बाद पूछा जाता है-कहां जाओगे-बीजेपी या जेल? जो लोग बीजेपी में जाने से इनकार करते हैं, वे उन्हें जेल भेज देते हैं.”


अरविंद केजरीवाल ने यूं साधा बीजेपी पर निशाना


सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी में शामिल होना कानूनी परिणामों से बचने का एक तरीका मालूम होता है. उन्होंने दावा किया, "अगर सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह आज बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें कल ही जमानत मिल जाएगी. ऐसा नहीं है कि इन तीनों ने कोई अपराध किया है, उन्होंने सिर्फ बीजेपी में शामिल होने से इनकार किया है.''


उन्होंने आगे कहा, “अगर मैं आज बीजेपी में शामिल हो जाऊं तो मुझे ईडी से समन मिलना भी बंद हो जाएगा. प्रधानमंत्री जी, भगवान से डरिए. हर समय एक जैसा नहीं रहता और समय बहुत शक्तिशाली है.”


क्या है मामला?


तपस रॉय ने मोहभंग का हवाला देते हुए सोमवार को टीएमसी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, "मैं आज बीजेपी में शामिल हो गया हूं, क्योंकि मैं टीएमसी के कुशासन और अत्याचारों के खिलाफ लड़ना चाहता हूं."


उन्होंने आगे कहा, “मैं टीएमसी के भ्रष्टाचार और कुशासन के खिलाफ अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा. मैं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करूंगा और आखिरी सांस तक पार्टी के निर्देशों का पालन करूंगा.''


ये भी पढ़ें: 8600 करोड़ खर्च कर कोलकाता में नदी के अंदर बनी मेट्रो टनल, इससे किसको फायदा?