Atishi Marlena On BJP: आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी मार्लेना ने गुरुवार (5 जनवरी) को नवजीवन और नेहरू कैंप की झुग्गियों को नरेला शिफ्ट करने की नोटिस के खिलाफ डीडीए को एक ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ देने के वादे से मुकर गई है और डीडीए से नवजीवन और नेहरू कैंप की झुग्गियां हटाने के लिए नोटिस भिजवाया है, लेकिन आप (AAP) किसी भी झुग्गी पर बुल्डोजर नहीं चलने देगी. 


आतिशी ने कहा कि नवजीवन और नेहरू कैंप के निवासियों का कहना है कि उन्हें ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ चाहिए. वे किसी भी हालत में अपनी झुग्गियों को छोड़कर नरेला नहीं जाएंगे. बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के दौरान ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ देने का वादा किया था और चुनाव खत्म होते ही बीजेपी शासित डीडीए ने नरेला शिफ्ट करने का नोटिस लगा दिया.  


क्या आरोप लगाया? 
आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी साजिश के तहत नवजीवन और नेहरू कैंप की झुग्गियों में रह रहे 50 हजार से अधिक लोगों को नरेला शिफ्ट करना चाहती है, आप नवजीवन और नेहरू कैंप के निवासियों के साथ मिलकर ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ देने को लेकर अपना संघर्ष जारी रखेगी. 


क्या वादा किया था? 
आतिशी ने साथ ही कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले बीजेपी ने वादा किया था कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ देंगे. जैसे ही एमसीडी का चुनाव खत्म हुआ, उसके एक महीने बाद ही नवजीवन कैंप और जवाहर लाल नेहरू कैंप में रहने वाले लोगों की झुग्गियों के सामने डीडीए ने सार्वजनिक नोटिस लगा दिया गया है कि सभी लोगों को नरेला में शिफ्ट किया जा रहा है और सभी लोगों की वहां से झुग्गियों हटाई जाएंगी. यह कैसा धोखा है? 


उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी झुग्गियों में रहने वाले लोगों से वादा करती है कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ देंगे और चुनाव खत्म होते ही बीजेपी शासित डीडीए नोटिस लगा देती है कि हम इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों को नरेला में शिफ्ट करेंगे.


कितने लोग रहते हैं? 
विधायक आतिशी ने कहा कि नवजीवन कैंप और जवाहर लाल नेहरू कैंप की झुग्गियों में रहने वाले लोग पिछले कुछ दिनों के अंदर कई बार मेरे कार्यालय आए हैं और स्थानीय लोगों ने अपना हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन मुझे दिया है, जिसे मैंने डीडीए को सौंप दिया. 


उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कुछ दिन पहले यहां पर एक महापंचायत करके कहा था कि हमने सार्वजनिक नोटिस नहीं लगाया है. गलती से डीडीए के किसी अफसर ने नोटिस लगा दिया होगा. सांसद रमेश बिधूड़ी ने यह भी कहा था कि वो इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों को नरेला नहीं, जसोला भेजने की बात कर रहे थे. अब कुछ दिन पहले इन झुग्गियों में एक दूसरा नोटिस भी लगा दिया गया है. नवजीवन और जवाहर लाल नेहरू कैंप की झुग्गियों में 50 हजार से अधिक लोग रहते हैं.


''बुल्डोजर नहीं चलने देंगे
विधायक आतिशी ने कहा कि आप और अरविंद केजरीवाल का यह वादा है कि जब तक दिल्ली में रहने वाले हर झुग्गीवासी को अपनी झुग्गी पर वहीं पास में ही मकान नहीं मिल जाता है, तब तक हम किसी भी झुग्गी पर बुल्डोजर नहीं चलने देंगे. उन्होंने आगे कहा कि इस देश में एकमात्र बीजेपी ही बुल्डोजर चलाती है.


यह भी पढ़ें-  Delhi: केजरीवाल सरकार और LG के बीच फिर टकराव! AAP विधायक आतिशी ने लगाए ये आरोप