Delhi LG Letter Controversy: दिल्ली में एक बार फिर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर उपराज्यपाल और आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के बीच तलवार खींच गई है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल जेल में डाइट का पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही दवाइयां ले रहे हैं. वहीं, आप ने कहा है कि अगर एलजी को बीमारी के बारे में मालूम नहीं है तो उन्हें ऐसी चिट्ठी नहीं लिखनी चाहिए.


एलजी ने अपनी चिट्ठी में क्या लिखा है? 


दरअसल, दिल्ली मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी में एलजी ने कहा है, "सचिवालय को दिल्ली के मुख्यमंत्री की हेल्थ स्टेटस रिपोर्ट मिली है. इसमें बताया गया है कि केजरीवाल की तरफ से कई मौकों पर जानबूझकर लो कैलोरी वाला खाना खाया जा रहा है, जबकि उन्हें घर का पका हुआ खाना मिल रहा है. डाइट मॉनिटरिंग चार्ट को देखने से मालूम चलता है कि केजरीवाल ने 6 जून से 13 जुलाई के बीच तीनों टाइम बताई गई डाइट नहीं ली."


चिट्ठी में लिखा गया, "रिपोर्ट बताती है कि केजरीवाल का वजन घटा है, जो कम कैलोरी लेने की वजह से हुआ मालूम पड़ता है. ऐसा लगता है कि 18 जून को केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया या फिर जेल अधिकारियों ने उसे रिपोर्ट में दर्ज नहीं किया. ज्यादातर दिनों में ग्लूकोमीटर टेस्ट रीडिंग और सीजीएमएस रीडिंग में बीच अंतर देखा गया है. ग्लूकोमीटर टेस्ट रीडिंग और सीजीएमएस रीडिंग के बीच अंतर की जांच होनी चाहिए."


एलजी ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा है, "उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के जरिए बताई गई डाइट और दवाओं को नहीं लेने को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने इसकी वजह भी जाननी चाही है, क्योंकि इसके मेडिकल और कानूनी प्रभाव हो सकते हैं. जेल अधिकारी केजरीवाल को डाइट और दवा को सख्ती से लेने की सलाह दे सकते हैं. केजरीवाल का टाइप-3 डायबिटीज मेटिलस का इतिहास भी है."


आप नेताओं ने एलजी को घेरा

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने केजरीवाल की सेहत को लेकर बीजेपी पर ही निशाना साध दिया. उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बीजेपी केजरीवाल को मारने की साजिश रच रही है. दिल्ली सीएम का शुगर लेवल 8 से ज्यादा बार 50 से नीचे आया है. आतिशी ने डर जताते हुए कहा कि केजरीवाल के कोमा में जाने का खतरा है. ऐसी स्थिति में ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा हो सकता है. मुख्यमंत्री केजरीवाल शराब नीति मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.  


ईश्वर ना करें आपके साथ आए ऐसा समय: संजय सिंह


उपराज्यपाल की चिट्ठी को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी उन पर हमलावर हो गए. उन्होंने कहा कि जब एलजी को केजरीवाल की बीमारी के मालूम नहीं है तो फिर उन्हें ऐसी चिट्ठी नहीं लिखनी चाहिए. संजय सिंह ने एक्स पर लिखा, "ये क्या मजाक कर रहे हैं एलजी साहब? क्या कोई आदमी खुद ही रात में शुगर कम करेगा, जो की बहुत खतरनाक है. एलजी साहब बीमारी के बारे में पता नहीं तो आपको ऐसा लेटर नहीं लिखना चाहिए. ईश्वर ना करें कभी आप के साथ ऐसा समय आए."


यह भी पढ़ें: 'सीएम अरविंद केजरीवाल को मारने की...', AAP का BJP पर बड़ा आरोप, आतिशी ने और क्या कहा?