AAP Protest After Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप सांसद संदीप पाठक ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. संदीप पाठक ने कहा है कि आज हम राज्यसभा में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन करेंगे. यहां तक की उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति के अभी भाषण का भी बहिष्कार करेंगे. 
 
संदीप पाठक ने कहा कि अभी तक हमने यह डिसाइड किया है कि हम राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार करेंगे क्योंकि संविधान और राष्ट्रपति दोनों ही सर्वोपरि हैं और जब संविधान की धज्जियां उड़ाई जाए, जब न्याय के नाम पर तानाशाही होती है तो आवाज उठाना जिम्मेदारी बन जाती है. 


इंडिया गठबंधन की बाकी पार्टियों से कोई चर्चा नहीं


जब उनसे यह पूछा गया कि क्या पूरा इंडिया गठबंधन भी इसका विरोध करेगा तो उन्होंने कहा इस बारे में हमारी इंडिया गठबंधन की बाकी पार्टियों से कोई चर्चा नहीं हुई, लेकिन हमारी पार्टी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी.






सीएम केजरीवाल पर क्या हैं आरोप?


सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का कारण यह है कि वह उसे कैबिनेट का हिस्सा थे जिसने दिल्ली शराब नीति को मंजूरी दी थी. सीबीआई का आरोप है कि रिश्वत लेने के बाद दिल्ली की शराब नीति 2021 और 2022 में मन मुताबिक संशोधन किए गए. यहां तक की होलसेल रिटेलर्स के लिए प्रॉफिट मार्जिन पीसीबी से 12 फीसदी भी कर दी गई.


केजरीवाल के वकील ने किया विरोध


वहीं इसको लेकर केजरीवाल के वकील ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि की सीएम केजरीवाल को अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में रहते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि कोई आदेश पारित होता है और हमें जानकारी भी नहीं है. यह एक गंभीर चिंता का विषय है और तो और संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन भी है.


यह भी पढ़ें- Pappu Yadav News: सदन के पहले ही दिन पप्पू यादव की हुई स्पीकर ओम बिरला से 'तकरार', जानिए क्या है वजह