Delhi Governor Vs AAP: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) और आम आदमी पार्टी के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप नेताओं पर उनकी छवि खराब का आरोप लगाते हुए लीगल नोटिस (Legal Notice) भेजा था. अब इस कानूनी नोटिस के जवाब में आम आदमी पार्टी की ओर से भी बयान जारी किया गया है. आम आदमी पार्टी (AAP) का कहना है कि अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है तो वह सीबीआई (CBI) के छापे और जांच से इतना डरते क्यों हैं. 


इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप नेता आतिशी, दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और जैस्मीन शाह को उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने और अपमानजनक नारे लगाने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था. नोटिस में कहा गया कि एलजी की छवि खराब करने के लिए फर्जी खबरें चलवाई गईं और साथ ही इसका प्रचार भी किया गया है. उन्होंने आप नेताओं से इस पर अगले 48 घंटे में जवाब देने को कहा था. 


आम आदमी पार्टी ने क्या कहा?


आम आदमी पार्टी ने अब इस कानूनी नोटिस के जवाब में बयान जारी किया है. आप ने कहा, 'अगर उन्होंने (एलजी) कुछ गलत नहीं किया है तो वह सीबीआई के छापे और जांच से इतना डरते क्यों हैं? वह स्वतंत्र जांच के लिए खुद को पेश क्यों नहीं करते? उन्हें लोगों को धमकाना बंद कर देना चाहिए." 


दिल्ली के एलजी पर आप ने लगाए हैं घोटाले के आरोप


गौरतलब है कि, 29 अगस्त को आप ने दिल्ली विधानसभा में आरोप लगाया था कि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने 2016 में अपने कर्मचारियों पर 1400 करोड़ के पुराने नोट बदलने के लिए दबाव डाला था. तब वह केवीआईसी के अध्यक्ष थे. उन्होंने 1400 करोड़ का घोटाला किया था. आम आदमी पार्टी ने इस मामले में सीबीआई और ईडी जांच की मांग की थी. साथ ही एलजी का इस्तीफा भी मांगा था. 


उपराज्यपाल ने सीएम पर साधा था निशाना


इन आरोपों के बाद एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा था. उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (VK Saxena) ने कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हताशा में उनके खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं. मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया था, लेकिन दुर्भाग्य से अरविंद केजरीवाल ने हताशा में भटकाव के हथकंडे और झूठे आरोपों का सहारा लिया. साथ ही एलजी ने कहा था कि मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर आने वाले दिनों में मुझ पर और मेरे परिवार पर इस तरह के निराधार व्यक्तिगत हमले किए जाएं. 


ये भी पढ़ें- 


AAP Vs LG: आप नेताओं को दिल्ली के उपराज्यपाल ने भेजा लीगल नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब


Delhi Excise Policy: दिल्ली सरकार की आबकारी नीति पर BJP ने लगाया गंभीर आरोप, जारी किया ये स्टिंग वीडियो