नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान सूबे में शांति के लिए उपवास पर बैठ गए हैं तो दूसरी तरफ किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. किसान नेता सीएम के उपवास को नाटक करार दे रहे हैं तो कांग्रेस ढोंग बता रही है. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने शिवराज सरकार पर तीखा निशाना साधा है.


कुमार विश्वास ने अपने ही अंदाज़ में शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जो सरकार अपने किसानों को धान की कीमत नहीं दे सका, वो जान की कीमत क्या देगा.


किसानों के मुद्दे को उठाने के साथ ही बीजेपी के सियासी नजरिए पर हमला करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, "भगवान का सौदा करता है, इंसान की क़ीमत क्या जाने? जो 'धान' की क़ीमत दे न सका, वो 'जान' की क़ीमत क्या जाने?"





दो दिन पहले भी कुमार विश्वास ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी पर हमला किया था. तब कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा था कि 3 नहीं 70 साल कहिए. 60 वर्ष कांग्रेस ने किसान के साथ जो किया उससे बुरा पिछले सालों में हुआ. सत्ता किसान का शोषण करती है विपक्ष उसकी भावनाओं का.


आपको बता दें कि बीते पांच दिन से किसानों का आंदोलन हिंसक हो चला है. इस अांदोलन में अब तक छह किसान मारे गए हैं, जिनमें पुलिस की गोली से पांच किसान मारे गए.


कांग्रेस का आरोप
भोपाल में किसानों के आंदोलन को लेकर उपवास पर बैठे शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया. कांग्रेस का आरोप है कि सीएम किसानों के सामने ढोंग कर रहे हैं.


प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएम का पुतला दहन किया. प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने भोपाल के दशहरा मैदान की तरफ कूच किया लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही उन्हें रोक दिया. कांग्रेस का आरोप है कि 12 साल से प्रदेश का किसान बदहाली के दौर से गुजर रहा है.