नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी मार्लेना ने अपना नाम बदलकर सिर्फ आतिशी कर लिया है. सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया? जबकि परिवारवालों ने काफी सोच समझकर आतिशी के नाम में 'मार्लेना' जोड़ा था. ऐसी चर्चा रही है कि वामपंथी विचारधारा से प्रभावित आतिशी के माता-पिता ने मार्क्स और लेनिन के नाम को मिलाकर मार्लेना जोड़ा था. अब आतिशी ने नाम से मार्लेना हटा लिया है. इसकी वजह दिलचस्प है.


आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आतिशी को ईसाई बता कर अफवाह उड़ा रही थी, जबकि वो एक पंजाबी राजपूत हैं. इसलिए पार्टी ने उनसे कहा कि वे अपने नाम से 'मार्लेना' हटा लें. जिसके बाद आतिशी मार्लेना ने अपना नाम बदलकर आतिशी कर लिया है.


आतिशी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी नाम बदल लिये हैं. पहले उनका ट्विटर हैंडल @Atishimarlena हुआ करता था अब बदलकर @AtishiAAP हो गया है. वहीं पार्टी के बैनर, पोस्टर पर भी आतिशी ही लिखा जा रहा है.



नाम बदलने को लेकर हो रही चर्चा और विवाद पर आप नेता और आतिशी के करीबी अक्षय मराठे ने सफाई दी है. उन्होने ट्वीट कर कहा कि आतिशी पर किसी ने भी लास्टनेम हटाने के लिए दबाव नहीं डाला.





आतिशी आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार होंगी. वे दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रह चुकी हैं और उनका नाम दिल्ली के सरकारी स्कूलों की स्थिति और शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के मामले में लिया जाता है.


खेतान का इशारों में केजरीवाल पर निशाना, कहा- नेतृत्व को उदार मन दिखाना चाहिए


वह पहली उम्मीदवार हैं जिनके नाम का एलान आप ने 2019 में होने वाले संसदीय चुनाव के लिए किया है. मार्लेना ने जुलाई 2015 से 17 अप्रैल 2018 तक सलाहकार की भूमिका निभाई. 2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी घोषणापत्र तैयार करने वालों में वह भी शामिल थीं.