Delhi Water Crisis: देश की राजधानी इन दिनों जल संकट से जूझ रही है. जल संकट को लेकर सियासी घमासान भी जारी है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी इस संकट के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इन सबके बीच आप सांसद संजय सिंह ने बताया कि वे जल्द पीएम मोदी को इस मुद्दे पर चिट्ठी लिखने जा रहे हैं. इसमें वे दिल्ली के लिए पर्याप्त पानी की मांग करेंगे. 


दिल्ली की जल मंत्री अतिशी 5 दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर थीं और उनकी एक ही मांग थी कि दिल्ली के हक का पानी, दिल्ली के अधिकार का पानी दिल्ली को दिया जाए. हरियाणा की सरकार से हमारा जो एग्रीमेंट है, 613 एमसीडी पानी दिल्ली को मिलना चाहिए. चुनाव का परिणाम आने के बाद पानी 100 एमसीडी कम आ रहा था. इसके लिए उन्होंने ये अनशन शुरू किया था.


संजय सिंह ने कहा, इसी बीच हरियाणा की सरकार से भी उन्होंने बात की, एलजी से भी बात की. पीएम मोदी को भी पत्र लिखा कि हमें हमारे हक का पानी दिया जाए. लेकिन उनकी मांग नहीं सुनी गई. दिल्ली के लोग इस भीषण गर्मी में पानी के संकट से लगातार जूझ रहे हैं.


संजय सिंह ने कहा, जब हमें पानी मिलेगा ही नहीं तो हम दिल्ली को पानी कैसे देंगे. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम किया. जल संकट को लेकर अतिशी अनशन पर बैठी हैं. कल उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. डॉक्टरों ने कहा कि अगर इन्हें जल्द अस्पताल में एडमिट नहीं कराया गया तो उनका जीवन जा सकता है. आज हम लोग पीएम मोदी को चिट्ठी लिखेंगे और कहेंगे कि हमें पर्याप्त पानी दिया जाए.