Sanjay Singh on Govt: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार (29 जून) को केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के एक्शन पर सरकार को घेरा. संजय सिंह ने कहा कि जहां भी एजेंसियों की मनमानी देखने को मिलती है, वहां एक ही बात सुनाई देती है कि सर ऊपर से बहुत प्रेशर है. पूरा देश अब जान चुका है कि तानाशाह कौन है?


दरअसल, पिछले कुछ महीनों में आम आदमी पार्टी के नेताओं पर ईडी और सीबीआई का एक्शन देखने को मिला है. दिल्ली के मुख्यंमत्री और पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में मार्च में गिरफ्तार किया गया. वह अभी भी जेल में ही हैं. पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद हैं. खुद संजय सिंह को भी शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें अप्रैल में ही जमानत मिली है.


पूरा देश जानता है कौन है तानाशाह: संजय सिंह


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट में संजय सिंह ने कहा, "जहां भी मनमानी हो रही है- ED,CBI इत्यादि, सभी जगह बस एक ही वाक्य सुनने को मिलता है, 'सर, समझिए ऊपर से बहुत प्रेशर है.' सब मान रहें है तानाशाही है. पूरा देश जानता है तानाशाह कौन है?" माना जा रहा है कि संजय सिंह का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ था, क्योंकि एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष मेरे लिए 'तानाशाह' शब्द का इस्तेमाल करता है.




राज्यसभा में उठाया केजरीवाल की गिरफ्तारी का मुद्दा


संसद सत्र के दौरान संजय सिंह आप नेताओं की गिरफ्तारी के मुद्दे को राज्यसभा में उठा रहे हैं. उन्होंने आप के अन्य सांसदों के साथ गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों में दिए अभिभाषण का बहिष्कार किया था. राज्यसभा में संजय सिंह ने जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के मुद्दे पर नोटिस भी दिया था. उन्होंने सभापति जगदीप धनखड़ को बताया था कि भारत के इतिहास में पहली बार किसी राज्य के मुख्यमंत्री को जमानत मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है. 


दरअसल, अरविंद केजरीवाल को हाल ही में शराब नीति मामले में निचली अदालत से जमानत मिल गई, लेकिन फिर ईडी ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की. यहां पर सुनवाई के दौरान केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी. इस बीच सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. 


यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी के लिए खुशखबरी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह को मिली बड़ी राहत