नई दिल्लीः लद्दाख के गलवान में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद से ही देश में चीन के खिलाफ लोगों में आक्रोश है. देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार चीन के बॉयकॉट की आवाजें उठ रही हैं. इन सबके बीच आम आदमी पार्टी नेता सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार लोगों से चीनी सामान के बहिष्कार की अपील कर रही है, लेकिन खुद चीन के बैंक से 5,700 करोड़ रुपये का लोन ले रही है.


घुटने टेक रही बीजेपी सरकार


AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “वाह रे भाजपाईयों तुम और तुम्हारी ड्रामेबाज़ी क़ाबिले तारीफ़ है. देश को कहते हो चीन का बहिष्कार करो और मोदी सरकार चीन से 5700 करोड़ का क़र्ज़ लेती है.”


भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जबकि चीनी सैनिकों को भी नुकसान हुआ था. इसके बाद से ही चीन के बहिष्कार की आवाजें उठ रही हैं.


सैनिकों का मुद्दा उठाते हुए संजय सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार घुटने टेक रही है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं और भाजपा सरकार घुटना टेक योजना के तहत काम कर रही है.”


AIIB ने दिया 5700 करोड़ का कर्ज


दरअसल, एलएसी पर हुए टकराव के बीच केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने 19 जून को बताया था कि बीजिंग स्थित एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (AIIB) कोरोना वायरस से लड़ने के लिए करीब 5700 करोड़ रुपये की मदद देगा. इसी का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर घुटने टेकने का आरोप लगाया.


ये भी पढ़ें


चीन से बढ़ते खतरे के बीच भारत और जापान की नौसेना ने हिंद महासागर में किया युद्धाभ्यास, तस्वीरें आईं सामने


बड़ा खुलासा: जनरल वीके सिंह बोले- गलवान घाटी में रहस्यमय आग की वजह से सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प