नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में इस बार तमाम मुद्दों की गूंज रही लेकिन इस बार के सत्र का शो स्टीलर कोई और नहीं बल्कि 2 महीने का नन्हा अद्वैत रहा. 2 महीने का ये बच्चा दिल्ली के रोहतास नगर से आप विधायक सरिता सिंह का बेटा है.


सरिता सिंह ने पार्टी ही कार्यकर्ता और एंटी करप्शन मूवमेंट के एक्टिविस्ट अभिनव राय से साल 2016 में प्रेम विवाह किया था. अब जब सरिता नन्हें अद्वैत की मां बन गयी हैं तो उसे इतनी कम उम्र में अकेला छोड़ पाना मुमकिन नहीं है और न ही एक विधायक की ज़िम्मेदारियों को दरकीनार कर पाना उनके लिए आसान.



ऐसे में सरिता सिंह विधानसभा के शीतसत्र में अपने बच्चे को साथ ले पहुंची. अद्वैत को देखते ही सभी विधायक भी उसे एक-एक कर गोद में लेने को आतुर थे. विधानसभा सत्र के दौरान सदन में कोरम पूरा होने की विवशता के बीच तय हुआ कि जब सरिता सिंह सदन मे ज़रूरी मुद्दे उठाएंगी तब पार्टी के दूसरे विधायक अद्वैत का ख़्याल रखेंगे.


एक तस्वीर में अद्वैत अपनी माँ सरिता की गोद में दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पार्टी विधायक नरेश यादव और भावना गौड़ के साथ दिखाई दे रहे हैं.


सरिता सिंह अपने 2 महीने के बेटे को अपने साथ फ़िलहाल हर जगह ले जाती हैं क्यूंकि इस उम्र में बच्चे को माँ की सख़्त ज़रूरत होती है. सरिता का कहना है कि जब तक उनके बेटे का अन्नप्राशन नहीं हो जाता तब तक वो उसे अपने साथ हर जगह ले जाएंगी.