नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है. हिंसा को लेकर अब राजनीति का दौर शुरू हो चुका है. आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने हिंसा की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की मांग की है. इस मुद्दे पर संजय सिंह ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की.


संजय सिंह ने कहा, ''हम हिंसा की संयुक्त संसदीय कमेटी से जांच की मांग करते हैं. इसमें सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट को भी शामिल किया जाए.'' इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा कि जिन नेताओं ने भड़काऊ बयान दिए हैं उन सबका नार्को टेस्ट होना चाहिए.


उन्होंने कहा कि ताहिर हुसैन का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए. संजय सिंह ने जस्टिस मुरलीधर के ट्रांसफर की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए. संजय सिंह ने कहा,'' उन्होंने जिस दिन सुनवाई की उसके बाद रातों रात ट्रांसफर कर दिया गया.'' संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में सुनियोजित तरीके के आग भड़काई गई.


बता दें कि आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू हो रहा है. सत्र ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब दिल्ली में हिंसा के बाद स्थिति तो सामान्य होने लगी है लेकिन राजनीति गरमाने लगी है. विपक्षी दलों ने साफ कर दिया है कि दिल्ली हिंसा और अर्थव्यवस्था को लेकर वह संसद में सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे और गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग करेंगे.


अमित शाह के इस्तीफे की मांग पर हंगामा होने के आसार
 आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू हो रहा है. सत्र ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब दिल्ली में हिंसा के बाद स्थिति तो सामान्य होने लगी है लेकिन राजनीति गरमाने लगी है. विपक्षी दलों ने साफ कर दिया है कि दिल्ली हिंसा और अर्थव्यवस्था को लेकर वह संसद में सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे और गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग करेंगे.


ये भी पढ़ें-


लगातार गिरावट के बाद शेयर बाजार से अच्छी खबर, करीब 700 अंक उछलकर 39 हजार के पार खुला सेंसेक्स


दंगा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से राहत भरी खबर, आज से फिर शुरु हुई CBSE परीक्षाएं