AAP National Council Meeting: आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का तमगा हासिल होने के बाद रविवार (18 दिसंबर) को दिल्ली में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया. इस अधिवेशन में उन्होंने आए हुए पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करके पार्टी के विजन के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि वो 2027 में गुजरात में सरकार बनाएंगे.


अरविंद केजरीवाल ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान ने भारत को ठीक करने के लिए आम आदमी पार्टी को चुना है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में उन्होंने पिछले 5 से 7 साल में 12.30 लाख लोगों को रोजगार दिया है. वहीं पंजाब की आप सरकार 21 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दे चुकी है.


नियत को लेकर क्या बोले दिल्ली सीएम?
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने दिखा दिया कि बेरोजगारी और महंगाई का समाधान हो सकता है लेकिन इसके पीछे अच्छी नियत होनी चाहिए. उन्होंने कहा लोग मुझसे पूछते हैं कि आम आदमी पार्टी का विजन क्या है? लेकिन मेरा आम आदमी पार्टी को नहीं बल्कि इस देश को लेकर क्या विजन है?


उन्होंने कहा कि हमारे देश को अगले 5 से 10 साल में कहां होना चाहिए, हम इसके बारे में सोचते हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी इस देश के विजन को पूरा करने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि हम ऐसा देश चाहते हैं जहां पर सभी जाति और धर्म के लोगों के बीच प्यार और मोहब्बत हो. जाति और धर्म के नाम पर कोई हिंसा नहीं होनी चाहिए.


...तो तरक्की नहीं कर सकता है देश
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी देश में लोग एक साथ जुड़कर काम नहीं करेंगे तो देश कभी तरक्की नहीं कर सकता है. देश 130 करोड़ लोगों के एक परिवार की तरह है. जो भी पार्टी या संस्था देश के टुकड़े-टुकड़े करने के बारे में सोचती है वह देश की तरक्की कभी नहीं चाहती है. वो इस देश को 19वीं सदी में लेकर जाना चाहती है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ऐसा देश चाहते हैं जहां पर कोई भूखा ना सोए सभी को भरपेट रोटी मिले. ऐसे भारत की कल्पना करते हैं जो सिर्फ अपने देश के लिए ही नहीं बल्कि भारत दुनिया के गरीब देश को रोटी देने के लिए सक्षम बने. हमारा देश दुनिया में शिक्षा का हब बने.


उन्होंने कहा कि शर्म की बात है कि आज हमारे बच्चे मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन जाते हैं. हम ऐसे भारत की परिकल्पना करते हैं जहां पर टॉप टेन यूनिवर्सिटी भारत में होगी. हमारे देश में इतनी गंदी राजनीति है अगर कोई रिसर्च में आगे बढ़े तो उसे टांग खींच कर नीचे गिरा देते हैं. 


हर गरीब को अमीर बनाने की कल्पना
ऐसे भारत की कल्पना करते हैं कि मैं इस देश से गरीबी दूर करना नहीं चाहता हूं बल्कि हर गरीब आदमी को अमीर बनाना चाहता हूं. ऐसे विजन को पाने के लिए आम आदमी पार्टी ही एक मात्र जरिया है.


उन्होंने कहा कि भगवान की हमारे ऊपर असीम कृपा रही है. आम आदमी पार्टी की सफलता किसी जादू से कम नहीं है. एक विधायक बनने के लिए लोगों की जिंदगी गुजर जाती है, उनकी चप्पल घिस जाती है. उन्होंने कहा कि पार्टी बनने के 1 साल के अंदर आपने हमको दिल्ली की सत्ता दे दी, पंजाब की सरकार बना दी, इसके लिए मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने कहा कि भगवान ने भारत को ठीक करने के लिए आम आदमी पार्टी को चुना है. 


चीन से तनाव के बीच नॉर्थ-ईस्ट से बोले PM मोदी- सीमा पर तेजी से चल रहा निर्माण का काम, गांव लौटेंगे लोग