Kejriwal's Appeal To PM Modi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से नोट पर गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप और तेज हो गया है. ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी से पूछा कि आखिरकार दिल्ली सीएम के इस बयान के बाद बीजेपी के पेट में दर्द क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम से मांग की है कि सुख समृद्धि और खुशहाली के देवता और माता लक्ष्मी की फोटो नोट पर छापी चाए. उनकी मंशा देश में खुशहाली और समृद्धि के आशीर्वाद की है.


BJP के पेट में क्यों दर्द?


संजय सिंह ने आगे कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था एक गंभीर संकट से गुजर रही है. ऐसे में हमें सारे प्रयास करना चाहिए, लेकिन इसके साथ-साथ भगवान का आशीर्वाद भी जरूरी है. 'आप' सांसद ने आगे कहा कि जो भी नई करेंसी छापी जाए उसमें एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की फोटो हो. संजय सिंह ने कहा कि सीएम केजरीवाल की इस मांग के बाद से ही बीजेपी वाले कह रहे हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए. इस मांग के बाद से बीजेपी के पेट में दर्द क्यों हो रहा है? मैं चाहता हूं कि बीजेपी और पीएम बतायें कि केजरीवाल जी की मांग से वो सहमत हैं या असहमत हैं?


'ये गांधी जी की फोटो हटाने वाले लोग'


इससे पहले, बीजेपी ने केजरीवाल के इस बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये लोग भगवान को लगाने वाले नहीं बल्कि हटाने वाले लोग हैं. बीजेपी के सीनियर नेता शाहनवाज हुसैन दिल्ली सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल ने तो अपने से गांधी जी की फोटो ही हटा दिया है. जबकि दूसरी तरफ बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा इसे एक ढोंग करार दिया. उन्होंने कहा कि एक मंत्री देवी-देवताओं का मजाक उड़ा चुके हैं और आज वो आज वो हिन्दू बनने की कोशिश कर रहे है. संबित पात्रा ने सवाल पूछते हुए कहा कि ये व्यक्ति किस प्रकार का ढोंग कर रहे हैं, ये वो ही केजरीवाल जी है, जब वो कह रहा है कि मैं तो उस राम मंदिर में पूजा करने नहीं जाऊंगा. लेकिन आज ये केजरीवाल यू-टर्न ले रहे हैं. स्वास्तिक चिन्ह को झाड़ू मारने का काम किया था. उनका ट्वीट आज भी हमारे पास है, आज वो ही अरविंद केजरीवाल इस तरह की बातें कर रहे हैं.


बीजेपी प्रवक्ता ने शराब नीति को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन्होंने एक्साइज ड्यूटी में पैसा कमाया है, जो शराब में घोटाले करते है, इन्हें जनता माफ नहीं करेगाी.  इसमें कोई शक नहीं है, महादेव  और राम का आशीर्वाद  हिन्दुस्तान पर है. मां का आशीर्वाद नहीं है, ये ठीकरा लक्ष्मी जी पर फोड़ रहे है, उन्हे शर्म आनी चाहिए, मां का आशीर्वाद हम सब पर है.


केजरीवाल बोले- नोटों पर लगे गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर


इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि नोटों पर महात्मा गांधी के साथ ही गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां देश की करेंसी कमजोर हो रही है तो वहीं अर्थव्यवस्था भी डांवाडोल है. जब भी हम किसी संकट में फंसते हैं तो हम ईश्वर को याद करते हैं. बीते दिनों दीपावली में हम सभी ने श्रीलक्ष्णी और श्रीगणेश की पूजा अर्चना की.


केजरीवाल ने आगे कहा कि ऐसे में मेरी अपील है कि भारतीय करेंसी यानी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि नोट पर गांधी जी की तस्वीर जैसी है, वैसे ही रहने दें लेकिन एक तरफ देवताओं की तस्वीर लगाई जाए.


ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले केजरीवाल का हिन्दुत्व कार्ड: नोट पर गांधी के साथ लगे लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर