Illegal Conversion Case: उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिज्म स्क्वाड (ATS) ने रविवार को जानकारी दी थी कि उन्होंने गौतमबुद्ध नगर से अवैध धर्मांतरण मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसे मंगलवार को 6 दिन के लिए एटीएस की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया गया है.


अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अवैध धर्मांतरण मामले में आरोपी अब्दुल्ला गौतम की गिरफ्तारी की गई है. जिससे रिमांड के दौरान अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट की फंडिंग पर पूछताछ की जाएगी. एटीएस को उम्मीद है कि देशभर में अवैध धर्मांतरण से जुड़े कथित गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है.


एटीएस अधिकारियों का कहना है कि रिमांड के दौरान अब्दुल्ला गौतम से अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट से जुड़े अन्य सदस्यों पर भी पूछताछ की जाएगी. जिससे इस गैंग से जुड़े सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जा सके. 


अधिकारियों ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार हुआ आरोपी अब्दुल्ला गौतम अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट के मुख्य आरोपी उमर गौतम का बेटा है. एटीएस के अनुसार बताया गया है कि इसी साल 20 जून को उमर गौतम को अवैध धर्मांतरण गिरोह के संचालन के अपराध में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से लेकर अभी तक 16 लोगों को अवैध धर्मांतरण मामले में जुड़े होने के कारण गिरफ्तार किया गया है.


एटीएस के अनुसार उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला भी उनके गिरोह से जुड़ा हुआ था. अवैध धर्मांतरण गिरोह ने अब्दुल्ला को धर्मांतरण करवा चुके लोगों को पैसे बांटने का काम सौंपा था. एक रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्ला के कई बैंक अकाउंट में 75 लाख रुपए आने की बात सामने आ रही है, जिसमें से विदेश से भी पैसे आने की बात सामने आ रही है.


इसे भी पढ़ेंः
UP Elections: यूपी चुनाव से पहले मिट रहीं 'दूरियां', शिवपाल बोले- सम्मान मिला तो अखिलेश के साथ गठबंधन को तैयार


Stubble Burning: दिल्ली के सिंघु गांव में जली पराली, किसान ने कहा- इंडस्ट्री और वाहनों से निकले धुएं से होता है प्रदूषण