Rafale Scam: फ्रांस के साथ अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल डील को लेकर भारत में एक बार फिर विवादों को पर लग गए हैं. इस बार राफेल डील में हुई कथित घूसखोरी को लेकर बीजेपी ने विपक्ष पर घूसखोरी के आरोप लगाए हैं. जिस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए जेपीसी जांच की मांग की है. 


दरअसल राफेल डील में हुई कथित घूसखोरी को लेकर नई रिपोर्ट के सामने आने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, जिसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए INC का मतलब I Need Commission बता दिया.






इस पर कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी पर पलटवार किया है. उनका कहना है कि अगर बीजेपी ईमानदार है और इस डील में उनका ईमानदार दृष्टिकोण रहा है तो वह इसकी जांच के लिए एक इंक्वायरी कमिशन बनाए. उन्होंने सवाल करते हुए कहा है कि अगर बीजेपी ईमानदार है तो जेपीसी जांच से क्यों भाग रही है. उनका कहना है कि वह जेपीसी जांच से भी भाग रही है इसका सीधा मतलब है कि वह कुछ छुपा रही है.


दरअसल राफेल डील विवाद में इस बार बीजेपी ने आरोप लगाया है कि साल 2007 से 2013 के बीच UPA सरकार के बीच दसॉल्ट एविएशन ने एक बिचौलिए को 65 करोड़ की कमिशन दी थी. इसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने INC को I Need Commission कह दिया. 


इसे भी पढ़ेंः
Haryana News: रोहतक में बीजेपी नेता को बंदी बनाने का मुद्दा गहराया, 200 लोगों पर मामला दर्ज हुआ


UP News: फतेहगढ़ जेल में उपद्रव पर 27 बंदियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और डकैती समेत कई धाराओं में FIR दर्ज