ABP C-Voter 2022 Election Snap Poll: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद 19 नवंबर को राष्ट्र को संबोधित करते हुए इस बात की घोषणा की. कृषि बिल वापसी की घोषणा के बाद एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर स्नैप पोल किया. इस पोल के जरिए ये जानने की कोशिश की गई कि किसान कानून वापस लेने से क्या बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? इसके अलावा एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर ने मिलकर कई अन्य सवालों के जवाब भी तलाशने की कोशिश की. लोगों ने इन सवालों के जवाब दिए. हम आपको आज बता रहे हैं कि किस सवाल के जवाब में जनता ने क्या कहा.


एबीपी न्यूज़ सी वोटर के स्नैप पोल के दौरान उत्तर प्रदेश में 61 फीसदी जनता कहा कि किसान कानून वापस लेने से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा. वहीं 39 फीसदी लोगों का मानना है कि इस फैसले के बाद भी बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा.


फायदा- 61%
नुकसान-39%


आखिर यूपी की जनता कमान किसके हाथों में सौंपेगी इस सवाल को लेकर जब एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर की टीम लोगों के पास पहुंची तो कुछ ऐसा जवाब मिला. सीएम की पसंद को लेकर अहम आंकड़े सामने आए हैं. इसमें जनता ने बताया है कि वे किसे यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहेंगें.


सीएम की पसंद ?


योगी आदित्यनाथ- 43%
अखिलेश यादव- 32%
मायावती- 15%
प्रियंका- 4%
जयंत -2%
अन्य- 4%


राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में वोटरों की बात करें तो सी-वोटर के सर्वे में सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को मिलता दिख रहा है. सी-वोटर के सर्वे में बीजेपी+ को 40 फीसदी तक वोट तो वहीं समाजवादी पार्टी (SP) और उसके सहयोगी दलों को 32 फीसदी वोट मिलता दिखाई दे रहा है. 


कुल सीट-403


C VOTER का सर्वे


BJP+ 40%
SP+  32 %
BSP  14%
कांग्रेस- 8%
अन्य-6%


पीएम मोदी ने जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमिपूजन किया. जेवर एयरपोर्ट भूमिपूजन से बीजेपी को चुनाव में कितना फायदा मिलेगा? इस पर जनता का क्या मूड है, इसे लेकर एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया है, जिसके आंकड़े इस प्रकार हैं-


जेवर एयरपोर्ट भूमिपूजन से बीजेपी को फायदा?


हां- 54
नहीं- 46


[नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. abp न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 6 हजार 929 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 18 से 24 नवंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.]