ABP News C-Voter Opinion Poll: देश इस वक्त चुनाव के मूड में है. एक तरफ जहां गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर देशभर में चर्चा है तो वहीं दिल्ली में भी नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं. दिल्ली के 250 वार्ड में 4 दिसंबर को मतदान होना है और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे. चुनाव से पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने पहला ओपिनियन पोल किया है. आइए जानते हैं कि MCD चुनाव में दिल्ली में सरकार चलाने वाली आम आदमी पार्टी को कितनी सीटें मिलती हुई दिख रही है और कितना उसको वोट प्रतिशत है.


आप का वोट प्रतिशत कितना रहने का अनुमान


abp न्यूज़- सी वोटर सर्वे में सामने आया है कि MCD चुनाव में सर्वाधिक वोट बीजेपी को मिलने वाले हैं. बीजेपी को 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को 16 जबकि अन्य को दो प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है. 


जहां तक दिल्ली की सत्तारुढ़ आप की बात है तो abp न्यूज़- सी वोटर सर्वे में उसे 40 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है जो कि बीजेपी के बाद सबसे ज्यादा है.


किसको कितनी सीटें मिलने का अनुमान


कुल सीट- 250


बीजेपी- 118-138
आप-104-124
कांग्रेस-4-12
अन्य-0-4 


दिल्ली नगर निगम चुनाव में एक बार फिर बीजेपी और आप में टक्कर होती दिख रही है. 2012 में जब आम आदमी पार्टी नहीं थी तब बीजेपी को तीनों निगम मिलाकर 142 सीटों पर जीत मिली थी. दूसरे नंबर पर 74 सीटों के साथ कांग्रेस रही थी अन्य को 56 सीटों पर जीत मिली थी. 2017 में जब आम आदमी पार्टी लड़ रही थी तब बीजेपी को 181 सीटों पर जीत मिली. तब आप को 49, कांग्रेस को 31 और अन्य को 11 सीट मिली थीं. 


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.