ABP Survey: उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को लेकर राज्य के सभी जिलाधिकारियों को सर्वे करने का आदेश दिया था. इस पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM MP Asaduddin Owaisi) के कई बयान सामने आए थे. इसी को लेकर एबीपी न्यूज़ सी वोटर के सर्वे में सवाल किया गया क्या ज्ञानवापी और मदरसों के सर्वे पर असदुद्दीन ओवैसी के बयान क्या भड़काने वाले हैं? 


इस सर्वे में 70 प्रतिशत लोगों का कहना है कि हां ज्ञानवापी और मदरसों के सर्वे पर असदुद्दीन ओवैसी के बयान क्या भड़काने वाले हैं. वहीं, 30 प्रतिशत लोगों ने इससे इनकार किया है. इस मुद्दे पर असदुद्दीन ओवैसी ने कई बार बयान जारी किया था और इसे गलत फैसला करार दिया था.


ज्ञानवापी और मदरसों के सर्वे पर असदुद्दीन ओवैसी के बयान क्या भड़काने वाले हैं? 


हां- 70%
नहीं- 30%


असदुद्दीन ओवैसी ने जताई थी कड़ी आपत्ति 


बता दें कि, यूपी में सरकारी सहायता से चलने वाले मदरसे की कुल संख्या है 16,500 है. यूपी की योगी सरकार ने इस सभी मदरसों के सर्वे का आदेश जारी किया था. इसके बाद से असदुद्दीन ओवैसी के कई बयान सामने आए थे. उन्होंने इसके खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई थी. उन्होंने सवाल किया था कि मदरसे संविधान के अनुच्छेद 30 के अंतर्गत हैं तो यूपी सरकार ने सर्वे कराने का आदेश क्यों दिया. 


उन्होंने यह भी कहा था कि योगी सरकार का ये आदेश केवल मुसलमानों को परेशान करने के लिए है. ओवैसी ने तो इसे मिनी एनआरसी तक कह डाला था. उन्होंने कहा था कि 'अगर यूपी सरकार राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अनुरोध पर यह कर रही है तो आयोग उन स्‍कूलों में जाए जिन स्‍कूलों में दलित खाना पकाता है. अपर कास्‍ट के बच्‍चे वहां नहीं जाते हैं'. यही कारण है कि 70 प्रतिशत लोगों ने एबीपी के सर्वे में इस सवाल के जवाब में हां लिखा था. 


ये भी पढ़ें: 


C -Voter Survey: क्या 2024 में अयोध्या-काशी-मथुरा का मुद्दा चुनाव पर असर डालेगा? सर्वे में मिला ये जवाब


ABP News Survey: LAC पर फौज के पीछे हटने से भारत की साख पर क्या असर हुआ? लोगों ने दिए हैरान करने वाले जवाब