ABP C Voter All India Survey: मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को गुजरात हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और इस फैसले को चुनौती दी है. साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष एकजुट होने के लिए प्रयास कर रहा है और कांग्रेस के नेतृत्व में बेंगलुरु में बैठक हो रही है. 


इस बीच एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर का ऑल इंडिया सर्वे किया है जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि राहुल गांधी को राहत नहीं मिलने के बाद विपक्ष को किस चेहरे को आगे करना चाहिए. जिसमें चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं.


सर्वे में लोगों ने विपक्ष के चेहरे के तौर पर प्रियंका गांधी के नाम मुहर लगाई है. इसमें 33 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, 14 प्रतिशत लोगों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 14 प्रतिशत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, 10 प्रतिशत लोगों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और 29 प्रतिशत लोगों का जवाब पता नहीं के रूप में रहा. 


ऑल इंडिया सर्वे


राहुल गांधी को राहत नहीं मिलने के बाद विपक्ष को किसे आगे करना चाहिए ?


स्रोत- सी वोटर


प्रियंका गांधी-33


नीतीश कुमार-14


केजरीवाल-14


ममता बनर्जी-10


पता नहीं-29


बेंगलुरू में विपक्ष की बैठक


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में विपक्ष की दूसरी बैठक शुरू हो चुकी है. जिसमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, लालू यादव समेत कई दिग्गज शामिल हैं. इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में ये बैठक हुई थी. 


नोट: सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. सर्वे में 4 हजार 29 लोगों से बात की गई है. सर्वे पिछले हफ्ते किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


ये भी पढ़ें: ABP C Voter Survey: विपक्ष की बैठक में छोटे दलों को बुलाना क्या मास्टरस्ट्रोक है? सर्वे में लोगों के जवाब ने चौंकाया