ABP C Voter Survey On PM Modi US Visit: टेस्ला के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने (21 जून) को अमेरिकी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. मस्क ने इस दौरान भारत के प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वो पीएम नरेंद्र मोदी के फैन हैं, जो भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं.


इसी सिलसिले में एबीपी न्यूज़ सी वोटर ने मिलकर पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर सर्वे किया है. सर्वे में लोगों से पूछा गया है कि एलन मस्क ने मोदी की जो तारीफ कि है वो उसके बारे में क्या सोचते हैं? लोगों ने इस सवाल के जवाब में चौंकाने वाले उत्तर दिए हैं. सर्वे में 48 फीसदी लोगों ने कहा है कि एलन मस्क ने पीएम मोदी की सच्ची तारीफ की है.


39 फीसदी लोगों ने कहा, मोदी की तारीफ नहीं की


सर्वे में 39 फीसदी लोगों ने कहा कि मस्क ने पीएम मोदी की तारीफ नहीं, महज औपचारिकता भर की है और 13 फीसदी लोगों ने पता नहीं में उत्तर दिया है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा खत्म करके दो दिनों के दौरे पर मिस्र पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा था जिसमें उन्हें स्टेट गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था.


सर्वे में 8 हजार से ज्यादा लोगों से बात


पीएम मोदी के इस अमेरिका दौरे की दुनिया भर में चर्चा हो रही है. इसी को लेकर एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर पिछले तीन दिनों से त्वरित सर्वे कर रहा था. तीन दिनों के सर्वे में 8 हजार से ज्यादा लोगों से बात की गई. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


एलन मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत के पास अधिक संभावनाएं हैं. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि इस मुलाकात की मुख्य बात ये है कि वो (पीएम मोदी) वास्तव में भारत की बहुत परवाह करते हैं. वो हमें भारत में निवेश के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो हम करना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें: PM Modi Egypt Visit Live: मिस्र पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर रिसीव करने आए मिस्र के प्रधानमंत्री, गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत