ABP News C Voter Election Survey 2022: करीब एक साल तक किसानों के आंदोलन के बाद आखिरकार केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया. इसके अलावा केंद्र ने किसान संगठनों की तमाम प्रमुख मांगों को भी मान लिया है. ये सब कुछ पांच राज्यों में चल रही चुनावी सरगर्मियों के बीच हुआ. ऐसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या भारतीय जनता पार्टी को कानूनों को रद्द करने से चुनावी फायदा होगा? इस अहम सवाल को एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के सर्वे के ज़रिए जनता से पूछा है. जानिए क्या नतीजे निकलकर आए हैं.


किसान कानून वापसी से बीजेपी को फायदा या नुकसान ? इस पर 61 फीसदी लोगों का कहना है कि इस कानून को वापस लेने से बीजेपी को फायदा होगा. इसके अलावा 39 फीसदी लोगों ने पार्टी को नुकसान होने का अनुमान लगाया है.


किसान बिल वापसी से बीजेपी को फायदा या नुकसान ?
फायदा -61%
नुकसान-39%


यूपी चुनाव में बीजेपी अब मथुरा को मुद्दा बनाना चाहती है ?
हां- 64%
नहीं- 36%



नोट: यूपी सहित पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. abp न्यूज के लिए सी-वोटर अब हर रोज चुनावी राज्यों का मूड बता रहा है. आज के ओपिनियन पोल में 1283 लोगों की राय ली गई है. ये सर्वे पिछले हफ्ते किया गया.


First Omicron Death: कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की चपेट में आए पहले शख्स ने तोड़ा दम


Rohini Court Blast: रिमोट के जरिए किया गया था ब्लास्ट, आतंक का ड्राई रन माना जा रहा है धमाका, जानिए अब तक मामले में क्या हुआ खुलासा