Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य राजनीतिक दल बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी(AAP) ने तैयारी तेज कर दी है. वहीं दूसरी तरफ इसी बीच कई नेताओं ने पाला बदलना शुरू कर दिया है.


ऐसे में सवाल यह है कि नेताओं के पाला बदलने से क्या वो जिस पार्टी में जा रहे उसको लाभ होगा. हाल ही में हिमांशु व्यास, भगवानभाई धनाभाई बराड़ और मोहन सिंह राठवा के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को फायदा होगा या नुकसान? इसी सवाल को लेकर एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है?


कांग्रेस को नुकसान होगा या फायदा?


सी-वोटर ने सर्वे में लोगों से पूछा कि विधायक हिमांशु व्यास, भगवानभाई धनाभाई बराड़ और मोहन सिंह राठवा के कांग्रेस से इस्तीफा देने से पार्टी को फायदा होगा या नुकसान? इस पर 41 फीसदी लोगों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इससे फायदा होगा. वहीं 41 प्रतिशत लोगों का मानना कि इससे नुकसान होगा. दूसरी ओर 18 फीसदी लोगों ने कहा कि इसका चुनाव में कोई असर नहीं होगा.


हिमांशु व्यास, भगवानभाई धनाभाई बराड़, मोहन सिंह राठवा के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को फायदा या नुकसान ?


फायदा-41%
नुकसान -41%
असर नहीं-18%


किस पार्टी में हुए शामिल? 


हिमांशु व्यास गुजरात कांग्रेस सचिव पद से इस्तीफा देकर शनिवार (5 नवंबर) को बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने इस दौरान आरोप लगाया कि कांग्रेस में उनकी बात नहीं सुनी जा रही. वहीं तलाला सीट से विधायक भगवानभाई धनाभाई बराड़ के कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी ने उन्हें तलाला सीट से ही टिकट दे दिया है. कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका देते हुए छोटा उदयपुर से 11 बार विधायक रह चुके मोहन सिंह राठवा ने भी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. 


नोट: गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग है. नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. दोनों राज्यों की जनता के मन में क्या है ? abp न्यूज़ के लिए C VOTER ने साप्ताहिक सर्वे किया है. गुजरात में 2,666 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 प्रतिशत है.


यह भी पढ़ें- Gujarat Election 2022: गुजरात में टिकट नहीं मिलने से कई BJP नेता नाराज, 5 नेताओं ने दी निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी