Gujarat Election Opinion Polls 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे. पहले चरण में एक दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. इससे पहले एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने गुजरात चुनाव को लेकर सर्वे किया है.


इस सर्वे में एक सवाल ये भी रहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए कौन सा चेहरा लोगों की पसंद है? इसको लेकर बेहद ही चौंका देने वाले जवाब सामने आए हैं. सीएम चेहरे के लिए जनता के सामने भूपेंद्र पटेल, विजय रूपाणी, नितिन पटेल, हार्दिक पटेल, सीआर पाटिल, भरत सिंह सोलंकी, शक्ति सिंह गोहिल, अर्जुन मोढ़वाडिया, जगदीश ठाकोर और इसुदान गढवी के नाम थे.


सर्वे में 33 प्रतिशत लोगों ने मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल को पहली पसंद बताया. 20 प्रतिशत लोगों ने आप के सीएम पद के उम्मीदवार इसुदान गढवी को पहली पसंद बताया. वहीं 8 प्रतिशत लोगों ने विजय रुपाणी का नाम लिया. इसके अलावा 7 प्रतिशत लोगों ने अर्जुन मोढ़वाडिया को पहली पसंद बताया. इनके बाद नितिन पटेल, शक्ति सिंह गोहिल, जगदीश ठाकोर लोगों की पहली पसंद के रूप में सामने आए.


गुजरात में सीएम की पसंद कौन?


भूपेंद्र पटेल-33%
विजय रुपाणी-8%
नितिन पटेल-5%
हार्दिक पटेल-3%
सीआर पाटिल-3%
भरत सिंह सोलंकी-4%
शक्ति सिंह गोहिल-5%
अर्जुन मोढ़वाडिया-7%
जगदीश ठाकोर- 5%
इसुदान गढवी-20%
अन्य-7%


नोट: अक्टूबर महीने में किये गये इस सर्वे में 22 हजार 807 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में कौन किस पर भारी, क्या आप देगी टक्कर? ओपिनियन पोल में खुलासा