Himachal Pradesh Final Opinion Poll: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की सर्द हवाओं में इस वक्त सियासी गर्मी है, क्योंकि पहाड़ पर चुनाव है. 12 नवंबर को राज्य में वोटिंग होनी है, जिसके लिए 10 नवंबर से आचार संहिता लागू हो जाएगी और कल प्रचार थम जाएगा. ऐसे में हिमाचल की सियासी हवा (Himachal Election Latest News) का रुख कैसा है, भांपने के लिए एबीपी सी वोटर ने फाइनल ओपिनियन पोल किया है. ये ओपिनियन पोल काफी हद तक राज्य में भविष्य की सियासी तस्वीर का अनुमान लगाने की कोशिश कर रहा है.


हिमाचल का सियासी इतिहास कुछ ऐसा रहा है, जहां हर पांच साल में सत्ता बदलती रही है. इस बार राज्य में सत्ता बदलेगी या इतिहास? इस सवाल का जवाब ही हम इस बार के ओपिनियन पोल में लेकर आए हैं. एबीपी सी वोटर के सर्वे में जो आंकड़े निकलकर सामने आए हैं वो हैरान करने वाले हैं. जनता राज्य सरकार का कामकाज से कितनी खुश है ये इस फाइनल ओपिनियन पोल के नतीजों में सामने आया है.


राज्य सरकार का कामकाज कैसा?
स्रोत- सी वोटर
अच्छा-39%
औसत-25%
खराब-36%


बुधवार को एक रैली में पीएम मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस स्वभाव से ही विकास की दुश्मन है. बीजेपी ही हिमाचल को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है. इसलिए बीजेपी सरकार के लिए सत्ता में बने रहना जरूरी है... सीधा सा हिसाब है.’’


डिस्क्लेमर: हिमाचल में कल शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा. 12 नवंबर को हिमाचल में सभी 68 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. प्रचार आखिरी दौर में है, लिहाजा सभी पार्टियों ने ताकत झोंक रखी है. हिमाचल की जनता के मन में क्या है ये जानने के लिए abp न्यूज़ के लिये C VOTER ने फाइनल ओपिनियन पोल किया है. इस सर्वे में सभी 68 सीटों पर 20 हजार 784 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 3 से 9 नवंबर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.