ABP C-Voter Opinion Poll: हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियां कर रही हैं. चुनाव का माहौल भी बनने लगा है. उससे पहले C VOTER ने राज्य में abp न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया है. प्रदेश के लोगों से बात की गई और उनसे सवाल पूछा कि हिमाचल प्रदेश में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा. इस सवाल पर लोगों की राय बंटी हुई नजर आई. जिसमें लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा और राज्य सरकार के काम को ज्यादा तवज्जो दी. लोगों से पूछे गए सवालों में ध्रुवीकरण, राष्ट्रीय सुरक्षा, मोदी-शाह का नाम, राज्य सरकार का काम, आम आदमी पार्टी जैसे मुद्दे शामिल थे.


हिमाचल प्रदेश में चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. साल 2017 में 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में मतदान हुआ था. परिणाम 18 दिसंबर 2017 को घोषित किए गए थे. 68 सीटों में से बीजेपी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए राज्य में सरकार बनाई थी. वहीं कांग्रेस ने 21 सीटें जीती थीं. इस बार चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी जोर लगा रही है.


चुनाव से पहले सी-वोटर ने abp न्यूज के लिए जो सर्वे किया है उसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक सवाल रहा कि इस बार के चुनाव में चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी रहेगा तो इसको लेकर लोग एकजुट दिखाई दिए.


हिमाचल का ओपिनियन पोल: चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा?



  • ध्रुवीकरण-9%

  • राष्ट्रीय सुरक्षा-18%

  • मोदी-शाह का काम-14%

  • राज्य सरकार का काम-18%

  • आम आदमी पार्टी-8%

  • अन्य-33%


ओपिनियन पोल में लोगों ने बताया कि ध्रुवीकरण 9 प्रतिशत तक ही प्रभावी रहेगा, राष्ट्रीय सुरक्षा 18 प्रतिशत, मोदी-शाह का नाम 14 प्रतिशत, राज्य सरकार का काम 18 प्रतिशत, आम आदमी पार्टी का मुद्दा 8 प्रतिशत और अन्य मुद्दे 33 प्रतिशत रहे. खास बात ये रही कि ओपीनियन पोल के हिसाब से राष्ट्रीय सुरक्षा और राज्य सरकार का काम जैसे मुद्दे हावी रहेंगे.


Disclaimer: सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है.