ABP C Voter Survey On Atiq Ahmed Killed: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में कैमरे के सामने गोली मारकर हत्या करने का मामला सुर्खियों में है. इस हत्याकांड को लेकर कई विपक्षी नेताओं ने बीजेपी (BJP) सरकार पर जोरदार हमला बोला है. इसी बीच जनता की राय जानने के लिए सी वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए त्वरित सर्वे किया है. 


सी वोटर ने इस त्वरित सर्वे में यूपी की जनता से सवाल किया कि पुलिस कस्टडी में अतीक-अशरफ की हत्या को क्या मानते हैं. इस पर लोगों ने बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए हैं. 52 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वह माफिया था, फर्क नहीं पड़ता. 24 प्रतिशत लोगों ने इसे राजनीतिक साजिश बताया. जबकि 14 प्रतिशत लोगों ने पुलिस की नाकामी करार दिया. 11 प्रतिशत लोगों ने पता नहीं कहा.


पुलिस कस्टडी में अतीक-अशरफ की हत्या को क्या मानते हैं?


पुलिस की नाकामी-14%
राजनीतिक साजिश-24%
माफिया था, फर्क नहीं पड़ता-51%
पता नहीं-11% 


एनकाउंटर पर क्या सोचते हैं?


सर्वे में लोगों से एक और सवाल किया गया कि यूपी में अपराधियों के एनकाउंटर पर क्या सोचते हैं? इस पर 50 प्रतिशत लोगों ने कहा कि ये सही और नैतिक है. 28 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सही लेकिन नैतिक नहीं. 13 प्रतिशत लोगों का मानना है कि न सही न नैतिक है. जबकि 9 प्रतिशत लोगों ने पता नहीं कहा. 


बीजेपी को फायदा या नुकसान?


सर्वे में चुनाव से जुड़ा सवाल किया गया कि अतीक की हत्या और असद के एनकाउंटर से बीजेपी को फायदा या नुकसान? इस पर 47 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी को फायदा होगा. जबकि 26 प्रतिशत का मानना है कि असर नहीं होगा. 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी को नुकसान होगा और 10 प्रतिशत ने कहा पता नहीं.


अतीक अहमद की हत्या और उसके बेटे असद के एनकाउंटर के बाद ये त्वरित सर्वे किया है. सी वोटर के इस सर्वे में 1700 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 15 से 17 अप्रैल के बीच यूपी में किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Atiq Ahmed Killed: अतीक अहमद के वकील का दावा- 'बंद लिफाफे में लिखा है हत्या करवाने वालों का नाम', पत्नी शाइस्ता परवीन को लेकर भी बड़ा खुलासा