ABP News C Voter Survey On NCP Crisis: महाराष्ट्र में एक बड़े सियासी घटनाक्रम के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) कई नेताओं को साथ लेकर बगावत करते हुए एनडीए में शामिल हो गए हैं. उन्होंने एनसीपी (NCP) के नाम और सिंबल पर भी दावा किया है. उनके चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) ने बागियों को पार्टी से बाहर करते हुए कहा है कि पार्टी के अध्यक्ष अभी भी वही हैं.


अजित पवार ने बीती 2 जुलाई को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली थी. उनके साथ आठ एनसीपी नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. इस विद्रोह के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसे सियासी माहौल के बीच महाराष्ट्र की जनता की राय जानने के लिए एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. ये सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. 


एनसीपी की टूट पर सर्वे


एनसीपी में हुई टूट पर किए गए इस त्वरित सर्वे में सवाल किया गया कि क्या लगता है अजित पवार ने जो किया क्या उसके पीछे शरद पवार हैं? इस सवाल के बेहद हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में हिस्सा लेने वाले लोगों में से 37 प्रतिशत ने कहा कि हां, अजित पवार के इस कदम के पीछे शरद पवार हैं. जबकि 49 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ऐसा नहीं है. वहीं 14 प्रतिशत लोगों ने पता नहीं में उत्तर दिया.


क्या लगता है अजित पवार ने जो किया क्या उसके पीछे शरद पवार हैं?


हां -37%
नहीं-49%
पता नहीं-14%


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये सर्वे किया है. महाराष्ट्र में 1 हजार 790 लोगों से बात की गई है. सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


WB Panchayat Elections: बंगाल हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से की बात, ली कार्यकर्ताओं की जानकारी