ABP C Voter Survey On Opposition Meeting: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की मीटिंग हो रही है. इससे पहले इसे लेकर सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. 


इस सर्वे में सवाल किया गया कि क्या विपक्षी दलों को जोड़ने के लिए सोनिया गांधी की सक्रियता से विपक्ष को मिलेगी मजबूती? इस सवाल के बेहद हैरान करने वाले जवाब मिले हैं. 


सर्वे में शामिल लोगों में से 51 प्रतिशत ने कहा कि हां सोनिया गांधी की सक्रियता से मजबूती मिलेगी. जबकि 39 प्रतिशत ने नहीं में जवाब दिया. 10 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिन्होंने पता नहीं कहा.


स्रोत- सी वोटर


हां-51%


नहीं-39%


पता नहीं-10%


कुछ साल कम सक्रिय रहीं सोनिया गांधी


दरअसल, कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले कुछ सालों से सक्रिय भूमिका निभाते हुए नजर नहीं आई हैं. हालांकि, अब उन्हें एक बार फिर से एक्टिव मोड में देखा जा सकता है. सोनिया पिछले सालों उतनी दिखाई नहीं दीं, जितनी पहले दिखाई दिया करती थीं. 


विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटीं सोनिया


भारत जोड़ो यात्रा हो या चुनाव प्रचार सोनिया गांधी की झलक कम ही देखने को मिली. हालांकि, उनकी सेहत भी इसका पीछे का अहम कारण रही है. लेकिन विपक्षी दलों को एकजुट करने में अब उनकी भूमिका काफी नजर आ रही है. 


अब माना जा रहा है कि 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने नए जोश के साथ अपनी गतिविधियां फिर से शुरू कर दी हैं. सोनिया पूरी ताकत के साथ विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं. 


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये सर्वे किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. सर्वे में 4 हजार 29 लोगों से बात की गई है. सर्वे पिछले हफ्ते किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.