ABP C Voter Survey On I.N.D.I.A Alliance: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ ही देश का राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है. देश में चुनाव जल्द कराये जाने से लेकर वन नेशन वन इलेक्शन तक की चर्चा हो रही है. इस चर्चा के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया (I.N.D.I.A) की मुंबई में बैठक हुई. जिसमें विपक्षी दलों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का संकल्प लिया. 


इस बैठक में हालांकि विपक्षी गठबंधन के संयोजक या पीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई. गठबंधन इंडिया के नेताओं का कहना है कि उन्हें पीएम उम्मीदवार की चिंता नहीं है क्योंकि उनके पास पीएम के कई दावेदार हैं. इसी मुद्दे पर एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. 


इंडिया गठबंधन में पीएम पद का मजबूत दावेदार कौन?


इस सर्वे में सवाल किया गया कि I.N.D.I.A गठबंधन में पीएम के लिए सबसे मजबूत दावेदार कौन है? इस सवाल के जनता ने बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए. सर्वे में शामिल लोगों में से 29 प्रतिशत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को चुना. जबकि 9 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम लिया. 


इसके अलावा 6 प्रतिशत लोगों ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार, 3 प्रतिशत ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, 3 प्रतिशत ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, 6 प्रतिशत ने शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे का नाम लिया. वहीं 40 प्रतिशत ने कहा इनमें से कोई नहीं और 4 प्रतिशत ने पता नहीं कहा.


I.N.D.I.A गठबंधन में पीएम के लिए सबसे मजबूत दावेदार कौन?
स्रोत- सी वोटर


राहुल-29%
केजरीवाल-9%
नीतीश-6%
अखिलेश-3%
ममता-3%
उद्धव-6%
इनमें से कोई नहीं-40%
पता नहीं-4%


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में 2 हजार 188 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार से आज दोपहर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.  


ये भी पढ़ें- 


Chandrayaan 3: 'प्रज्ञान रोवर ने चांद की सतह पर लगाई सेंचुरी', ISRO ने ताजा अपडेट में क्या कहा?