ABP C Voter Survey On Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार (20 अप्रैल) को एक आतंकी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से पांच जवान शहीद हो गए थे. हमले के खिलाफ जम्मू में लोगों ने बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की. इस हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के साथ कैसा सलूक किया जाना चाहिए, इसे लेकर जनता की राय जानने के लिए एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. 


सी वोटर ने इस सर्वे में जनता से सवाल किया कि पुंछ हमले के बाद एससीओ समिट में पाकिस्तान के साथ कैसा सलूक किया जाना चाहिए? इस सवाल के हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं. करीब 52 प्रतिशत लोगों ने कहा कि पड़ोसी मुल्क को सबके सामने बेपर्दा किया जाना चाहिए. 32 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पाकिस्तान से वन-टू-वन बात नहीं करनी चाहिए. वहीं 16 प्रतिशत ने पता नहीं कहा. शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की विदेश मंत्रिस्तरीय बैठक 4 और 5 मई को गोवा में होगी.


पुंछ हमले के बाद एससीओ समिट में पाकिस्तान के साथ कैसा सलूक किया जाना चाहिए? 


सबके सामने बेपर्दा करें- 52%
वन-टू-वन बात न करें- 32%
पता नहीं- 16% 


सेना के वाहन पर किया हमला


इस हमले के बाद सेना ने एक बयान में कहा था कि हमले में शहीद होने वाले सैनिक राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे. सेना ने कहा कि जिस वाहन में जवान यात्रा कर रहे थे, वह अज्ञात आतंकवादियों के हमले की चपेट में आ गया और संभवत: ग्रेनेड की चपेट में आने के कारण उसमें आग लग गई. 


पांच जवान हुए शहीद


आतंकवादियों ने भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए दोपहर करीब तीन बजे राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की. नागरोटा में तैनात सेना की 16वीं कोर ने शहीद हुए सैनिकों की पहचान- हवलदार मंदीप सिंह, लांसनायक देबाशीश बस्वाल, लांसनायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह के रूप में बताई है. 


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


7 शहर, 36 घंटे और 5300 किमी का सफर... पीएम मोदी सोमवार से शुरू करेंगे मैराथन यात्रा