ABP C-Voter Survey: कोरोना (COVID 19) के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनावी तैयारियां तेजी से चल रही है. निर्वाचन आयोग (Election Commission) कुछ दिनों के भीतर इन राज्यों में चुनाव की घोषणा करेगा. कोरोना काल में होने वाले चुनावों को कैसे सुरक्षित ढंग से संपन्न कराया जा सके, इसको लेकर आयोग गहन मंथन कर रहा है. इस बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर (ABP C Voter Survey) ने सर्वे किया है.


सर्वे में पूछा गया कि क्या चुनाव में वोटिंग के लिए वैक्सीन जरूरी होनी चाहिए? इस सवाल पर 71 फीसदी लोगों ने हां में और 15 फीसदी ने नहीं में जवाब दिया. 14 फीसदी ने पता नहीं कहा.


चुनाव में वोटिंग के लिए वैक्सीन जरूरी हो?
हां- 71%
नहीं-15%
पता नहीं-14%


सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग अलग-अलग पक्षों से बात करने के बाद चुनावों की तारीखों के एलान के साथ ही कई दिशा निर्देश भी जारी करेगा. आयोग की बैठकों का सिलसिला जारी है. सूत्रों ने बताया कि इन दिशा-निर्देशों में बड़ी रैलियों और जनसभाओं की जगह छोटी-छोटी रैलियों को ही करने की इजाजत मिल सकती है.


कोरोना के मामले
देश में कोरोना वायरस के एक दिन में 214 दिनों बाद सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश में एक लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए. आज एक दिन में इस महामारी के 1,17,100 नए मामले सामने आए, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,71,363 हो गई, जो करीब 120 दिनों में सबसे अधिक है.


ABP News C Voter Survey: कानून-व्यवस्था, सरकार का काम या पीएम मोदी की छवि...चुनाव में क्या होगा सबसे प्रभावी मुद्दा? जनता ने दिया चौंकाने वाला जवाब