ABP News Survey On Lok Sabha Election: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए देश में अभी से माहौल बनना शुरू हो गया है. सभी पार्टियां अपने-अपने हिसाब से रणनीति बनाने में जुट गई हैं. ऐसे राजनीतिक माहौल में एबीपी न्यूज आज देश का मूड दिखाने जा रहा है. एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है.
 
इस सर्वे में सवाल किया गया कि 2024 में विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए किस नाम पर सहमति बन सकती है? इस सवाल के जवाब में चौंकाने वाली बात सामने आई है. इस सर्वे में सबसे ज्यादा वोट कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मिले हैं. सर्वे में दूसरे नंबर पर आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रहे. वहीं विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस सर्वे में तीसरे नंबर पर हैं.  


इस सर्वे में चौथे नंबर पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी रही हैं, उन्हें 6 प्रतिशत वोट मिले हैं. उनके बाद तेलंगाना के सीएम केसीआर हैं जिन्हें 2 प्रतिशत वोट मिले. सर्वे में 10 प्रतिशत लोगों ने अन्य को चुना और 29 प्रतिशत ने 'किसी नाम पर सहमति नहीं' के पक्ष में वोट किया.


2024 में विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए किस नाम पर सहमति बन सकती है?


1.   राहुल गांधी-              23%
2.   अरविंद केजरीवाल-   18%
3.   नीतीश कुमार-          12%
4.   ममता बनर्जी-             6%
5.   केसीआर-                  2%
6.   अन्य-                       10%
7.   किसी नाम पर नहीं-    29% 


नोट: abp न्यूज के लिए ये त्वरित सर्वे C-voter ने किया है. सर्वे के नतीजे लोगों की व्यक्तिगत राय पर आधारित हैं. इससे abp न्यूज का कोई लेना-देना नहीं है.


ये भी पढ़ें- 


ABP News Survey: LAC पर फौज के पीछे हटने से भारत की साख पर क्या असर हुआ? लोगों ने दिए हैरान करने वाले जवाब


ABP News Survey: 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के बाद भारत वर्ल्ड पावर बनने की राह पर है? सर्वे में मिला चौंकाने वाला जवाब