ABP News C Voter Survey On MP Elections: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे. मध्य प्रदेश में भी इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं. जिसे लेकर सभी मुख्य दलों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार (27 जून) को मध्य प्रदेश के भोपाल में 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है.


ऐसे सियासी माहौल में मध्य प्रदेश की जनता की नब्ज टटोलने के लिए सी-वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए ओपिनियन पोल किया है. इस ओपिनियन पोल में सवाल किया गया कि पीएम की पहली पसंद कौन है? इस सवाल के बेहद हैरान करने वाले नतीजे मिले हैं.


नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी में कौन ज्यादा पसंद?


सर्वे में शामिल लोगों में से 57 प्रतिशत ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद बताया है. 18 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पीएम पद की पसंद बताया. जबकि 8 प्रतिशत लोगों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी पसंद बताया. वहीं 3 प्रतिशत लोगों ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और 14 प्रतिशत लोगों ने अन्य को पीएम पद की पसंद बताया.


पीएम की पसंद कौन?


नरेंद्र मोदी- 57%
राहुल गांधी-18%
योगी- 8%
केजरीवाल- 3%
अन्य- 14%


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने मध्य प्रदेश में सबसे बड़ा ओपिनियन पोल किया है. ओपिनियन पोल के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. सर्वे में 17 हजार 113 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 26 मई से 26 जून तक किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


ये भी पढ़ें- 


UCC Issue: पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया बयान तो असदुद्दीन ओवैसी बोले, 'UCC की नहीं, हिंदू...'