Punjab Assembly Elections 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress) में मुख्यमंत्री पद को लेकर रेस तेज हो गई है. एक और जहां पार्टी की ओर से यह कहा गया है कि चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी पंजाब में चुनाव लड़ेगी, लेकिन चुनाव के बाद पार्टी CM तय करेगी. वहीं दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पंजाब को इस बार बारात का दूल्हा बनाना होगा. सिद्धू लगातार दूल्हा पेश करने का बयान देकर कांग्रेस पार्टी पर दबाव बना रहे हैं.


इन सब को लेकर सवाल ये है कि पंजाब में कांग्रेस को आने वाले चुनाव में किसके चेहरे पर लड़ना चाहिए? ABP News ने C-Voter के साथ पंजाब के लोगों के सामने ये सवाल रखा. सर्वे में लोगों से जब पूछा गया कि पंजाब में कांग्रेस को किसके चेहरे पर लड़ना चाहिए? तो 42 फीसदी लोगों ने कहा कि कांग्रेस को CM चन्नी के चेहरे पर चुनावी मैदान में उतरना चाहिए.


वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के चेहरे पर चुनाव लड़ने से 23 फीसदी लोग सहमत दिखे. हालांकि 23 फीसदी लोगों ने ही ये भी कहा कि कांग्रेस को इन दोनों के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ना चाहिए, जबकि 12 फीसदी लोगों ने कहा कि पता नहीं.


पंजाब में कांग्रेस को किसके चेहरे पर लड़ना चाहिए?
सी वोटर का सर्वे



  • चरणजीत सिंह चन्नी- 42%

  • नवजोत सिंह सिद्धू- 23%

  • दोनों नहीं- 23%

  • पता नहीं- 12%


पंजाब (Punjab) में इस बार ओपिनियन पोल (Opinion Poll) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती दिख रही है. ओपिनियन पोल में कांग्रेस दूसरे नंबर पर है. उधर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के बीच गठबंधन के एलान के बाद मुकाबला और दिलचस्प होता नजर आ रहा है. पंजाब में किसान संगठन भी विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं. ऐसे में चुनावी नतीजों से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.


ये भी पढ़ें-
ABP C Voter Survey: कैप्टन-बीजेपी गठबंधन से किसे नुकसान ? चौंका देगा सर्वे का आंकड़ा, हुआ बड़ा खुलासा


ABP C Voter Survey: बढ़ते कोरोना के बीच क्या रैलियों पर लगा दी जानी चाहिए रोक, या टाल दिया जाए चुनाव? जनता ने दिए चौंकाने वाले जवाब