ABP C-Voter Survey UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) में कुछ महीनों का ही वक्त बचा है. यही वजह है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) से लेकर कांग्रेस (Congress) और तमाम क्षेत्रीय दलों ने चुनाव प्रचार में अपना सारा दमखम झोंक दिया है. अगले साल की शुरुआत में राज्य में चुनावी सरगर्मियां और भी तेज़ हो जाएंगी. इसको देखते हुए एबीपी न्यूज़ रोज़ाना अलग अलग सवालों और मुद्दों को लेकर सी वोटर के ज़रिए जनता के बीच जा रहा है और उनसे कुछ ज़रूरी सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश कर रहा है. एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ताज़ा सर्वे में लोगों से ये जानने की कोशिश की है कि उत्तर प्रदेश के सीएम के तौर पर उन्हें कौन सा नेता सबसे ज्यादा पसंद है.


ताज़ा सर्वे में सबसे पसंदीदा सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ का नाम ही सामने आया है, लेकिन पिछले करीब एक महीने के सर्वे पर गौर करें तो उसमें गिरावट देखी जा रही है. 9 दिसंबर को दिखाए गए सर्वे में सीएम योगी को 45 फीसदी लोग पसंद कर रहे थे, जबकि ताज़ा सर्वे में 42 फीसदी लोग उन्हें पहली पसंद बता रहे हैं.


अखिलेश यादव की बात करें तो उनको ताज़ा सर्वे में फायदा होता दिख रहा है. 9 दिसंबर को दिखाए गए सर्वे में अखिलेश को 31 फीसदी लोग अपनी पसंद बता रहे थे, जो कि अब ताज़ा सर्वे में 35 फीसदी तक जा पहुंचा है. पूर्व सीएम मायावती काग्राफ ताज़ा सर्वे में वैसा ही है, जैसा की 9 दिसंबर के सर्वे में दिखाई दिया था.



यूपी में सीएम की पसंद कौन ?
C-VOTER का सर्वे


                           9DEC- 13DEC-  18DEC-   20 DEC- 27DEC


योगी आदित्यनाथ -   45%-  41%-        42%-     42%-     42%


अखिलेश यादव-      31-    34%-        35%-       35% - 35 %


मायावती-               15-   14%         14%-       14%-    15%