ABP Cvoter Survey: अगले साल देवभूमी उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव हैं. इसी साल राज्य की जनता ने बार-बार अपने मुख्यमंत्रियों को बदलते देखा है. ऐसे में माहौल को भांपते हुए सी वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए सर्वे किया है और जनता की सियासी नब्ज़ टटोलने की कोशिश की है. सर्वे में सामने आया है कि मौजूदा मुख्यमंत्री को भी जनता पसंद नहीं करती है. जानिए जनता की जुबान पर सीएम पद के लिए किसका नाम है.


बीजेपी ने साढ़े चार साल में बदले तीन मुख्यमंत्री


दरअसल सियासी रूप से उत्तराखंड में हलचल कभी शांत नहीं होती है. भारी बहुमत के बाद भी बीजेपी को साढ़े चार साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने पड़े. विपक्षी पार्टी कांग्रेस में भी उथल पुथल जारी ही रहती है. नेता प्रतिपक्ष चुनने में काफी वक्त लगाने के बाद अब कांग्रेस में सुई इस बात पर अटकी है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा.


राज्य में सीएम पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार कौन-कौन हैं?


एबीपी न्यूज़ सी वोटर सर्वे के मुताबिक-



  • 30 फीसदी लोग हरीश रावत को

  • 23 फीसदी पुष्कर धामी को

  • 19.4 फीसदी अनिल बलूनी को

  • 10 फीसदी कर्नल अजय कोठियाल को

  • 8 फीसदी भुवन चंद खंडूरी को

  • 8 फीसदी लोग सतपाल महाराज को

  • और 4 फीसदी अन्य को मुख्यमंत्री उम्मीदवार देखना चाहते हैं.


क्या फिर सत्ता में लौटेंगे हरीश रावत?


सर्वे के आंकड़ों से यह साफ नजर आ रहा है कि कांग्रेस नेता हरीश रावत को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे ज्यादा लोग देखना चाहते हैं. वहीं बीजेपी के नए नवेले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता भी 22 फीसदी से ज्यादा है. इसके अलावा बीजेपी नेता अनिल बलूनी को भी 19.4 फीसदी लोग पसंदीदा सीएम उम्मीदवार के रूप में देख रहे हैं. आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोठियाल भी रेस में बने हुए हैं.


यह भी पढ़ें-


ABP Cvoter Survey: जानिए यूपी में जनता को सीएम के तौर पर कौन कौन नेता पसंद हैं, लिस्ट में प्रियंका और जयंत का भी नाम


ABP Cvoter Survey: पंजाब में सीएम की पहली, दूसरी और तीसरी पसंद कौन-कौन नेता हैं, सिद्धू किस नंबर पर हैं?