The Southern Rising Summit: भारत के प्रमुख मल्टी लैंग्वेज न्यूज प्लेटफॉर्म एबीपी नेटवर्क की ओर से आयोजित The Southern Rising Summit 2024 के दूसरे संस्करण के लिए मंच तैयार है. हैदराबाद में 25 अक्टूबर को होने वाले इस परिवर्तनकारी शिखर सम्मेलन में राजनीति, संस्कृति और उद्योग जगत के प्रमुख लोग शामिल होंगे, ताकि दक्षिण भारत की उल्लेखनीय यात्रा और देश भर में आर्थिक विकास और सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने में इसकी प्रभावशाली भूमिका पर रोशनी डाली जा सके.


चूंकि दक्षिण भारत भारत के भविष्य को आकार देने में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभर रहा है, इसलिए यह आयोजन राष्ट्रीय आख्यान में इस क्षेत्र के महत्व को रेखांकित करता है. इस साल के शिखर सम्मेलन का विषय "कमिंग ऑफ एज: पहचान, प्रेरणा, प्रभाव" है, जिसमें स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, सांस्कृतिक संरक्षण और क्षेत्र की उभरती पहचान जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रभावशाली चर्चाएं होंगी.


कौन-कौन सी शख्सियतें होंगी शामिल?


शिखर सम्मेलन में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु सहित कई प्रभावशाली वक्ता शामिल होंगे. पूर्व ऑल इंग्लैंड पुरुष एकल चैंपियन और पद्म भूषण पुलेला गोपीचंद, फिल्म निर्देशक और स्क्रीन राइटर चिदंबरम एस. पोडुवल और अभिनेता गौतमी तड़ीमल्ला, साई दुर्गा तेज और राशि खन्ना जैसी प्रसिद्ध हस्तियां दक्षिण भारत की जीवंत पहचान पर अपने दृष्टिकोण साझा करेंगी.


इसके अलावा हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से बीजेपी सांसद उम्मीदवार 2024 कोम्पेला माधवी लता, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ शमा मोहम्मद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मधु गौड़ यशकी जैसे लोगों की ओर से आयोजित राजनीतिक चर्चा के अलावा शास्त्रीय गायिका बिंदु सुब्रमण्यम और पुरस्कार विजेता गायिका शिल्पा राव, शास्त्रीय नृत्यांगना और तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता यामिनी रेड्डी सहित विभिन्न क्षेत्रों के विचारक दक्षिण भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर प्रकाश डालेंगे.


प्रतिष्ठित लेखक और इतिहासकार डॉ. विक्रम संपत इस क्षेत्र के ऐतिहासिक महत्व पर चर्चा करेंगे, जबकि रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांका जैसे उद्योग के नवोन्मेषी लोग नवोन्मेषी नीतियों के माध्यम से प्रभावी शासन की वकालत करेंगे. इस कार्यक्रम को 25 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से एबीपी नेटवर्क के सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है.


एबीपी नेटवर्क के बारे में


एबीपी नेटवर्क प्रसारण और डिजिटल क्षेत्र में एक विश्वसनीय आवाज़ है, जिसके पास भारत में 535 मिलियन लोगों तक रीच है और मल्टी लैंग्वेज न्यूज चैनलों का नेटवर्क भी है. एबीपी नेटवर्क एबीपी की एक समूह इकाई है, जो लगभग 100 वर्षों से एक अग्रणी मीडिया कंपनी रही है. दक्षिण में मजबूत उपस्थिति के साथ, एबीपी नेटवर्क के दो प्रमुख डिजिटल न्यूज चैनल हैं: एबीपी देशम और एबीपी नाडु, जो तेलुगु और तमिल दर्शकों को सेवा देते हैं.