Gujarat Election ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में चुनावी बिगुल बज चुका है. केंद्रीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Election) के लिए गुरुवार (3 नवंबर) को तारीखों का एलान कर दिया. पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को गुजरात की सभी 182 सीटों पर चुनावी नतीजे आ जाएंगे. 


गुजरात में हो रहे विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते में हुए एबीपी-सी वोटर ने सर्वे किया है. हमने सर्वे में सवाल पूछा कि गुजरात की राज्य सरकार का कामकाज कैसा है. इस सवाल के जवाब में लगभग 44 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राज्य सरकार का काम अच्छा है तो वहीं 24 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सरकार का कामकाज औसत है. जबकि 32 प्रतिशत लोगों ने सरकार के कामकाज को अच्छा नहीं बताया. 


कैसा है राज्य सरकार का कामकाज?


अच्छा-44%
औसत-24%
खराब-32% 


गुजरात में बीजेपी पिछले 27 सालों से सत्ता में है. इस बार भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी से भी चुनौती मिल रही है. अरविंद केजरीवाल लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने आप की बड़ी जीत का दावा किया है. ऐसे में बीजेपी की सत्ता में वापसी होती है या नहीं ये तो 8 दिसंबर को ही पता चलेगा.


नोट: अक्टूबर महीने में किये गये इस सर्वे में 22 हजार 807 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Opinion Poll: किस मुद्दे पर हो रहा गुजरात का सियासी रण? ओपिनियन पोल में जनता ने बताया सच


ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में कौन किस पर भारी, क्या आप देगी टक्कर? ओपिनियन पोल में खुलासा