ABP C-Voter Survey Gujarat Election: गुजरात में दो चरणों में दिसंबर के महीने में चुनाव होने वाले हैं. पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होना है. जबकि इसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. उससे पहले एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया है. जिसमें बेहद की चौंकाने वाले नजीते सामने आए हैं.


गुजरात के इस ताजा ओपिनियन पोल में प्रश्न किया गया कि इस चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी रहेगा. जिसमें ध्रुवीकरण, राष्ट्रीय सुरक्षा, मोदी-शाह का काम, राज्य सरकार का काम, आम आदमी पार्टी और अन्य जैसे विकल्प दिए गए. इसके जवाब में 27 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इस चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा सबसे ज्यादा प्रभावी रहेगा. 19 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ध्रुवीकरण का मुद्दा सबसे ज्यादा प्रभावी रहेगा. 


वहीं 17 प्रतिशत लोगों ने मोदी-शाह के काम को बड़ा मुद्दा बताया. इनके बाद 16 प्रतिशत लोगों ने राज्य सरकार के काम को बड़ा मुद्दा बताया. 16 प्रतिशत लोगों के लिए आम आदमी पार्टी का आना बड़ा मुद्दा है. जबकि 5 प्रतिशत ने अन्य के लिए वोट किया.


चुनाव में कौन सा मुद्दा प्रभावी होगा?


ध्रुवीकरण-19%
राष्ट्रीय सुरक्षा-27%
मोदी-शाह का काम-17%
राज्य सरकार का काम-16%
आम आदमी पार्टी -16%
अन्य-5 %


नोट: अक्टूबर महीने में किये गये इस सर्वे में 22 हजार 807 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में कौन किस पर भारी, क्या आप देगी टक्कर? ओपिनियन पोल में खुलासा