ABP News C-Voter Opinion Poll: गुजरात और हिमाचल में चल रहे विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच दिल्ली में नगर निगम चुनाव की जंग शुरू हो गई है. 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए आज से नामांकन भरे जा रहे हैं. 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे. चुनाव से पहले हम आपको दिल्ली का मूड बता रहे हैं. abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने पहला ओपिनियन पोल किया है. 


इस सर्वे में 1 हजार 292 लोगों की राय ली गई है. नवंबर के पहले हफ्ते तक सर्वे किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इस सर्वे में सवाल किया गया कि MCD में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? इस सवाल के हैरान करने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में 24 प्रतिशत लोगों ने महंगाई को बड़ा मुद्दा बताया. 23 प्रतिशत लोगों ने प्रदूषण को बड़ा मुद्दा बताया. जबकि 20 प्रतिशत लोगों का मानना है कि सफाई बड़ा मुद्दा है.


MCD में सबसे बड़ा मुद्दा क्या?
स्रोत- सी वोटर 


बिजली-पानी -13%
प्रदूषण- 23%
सफाई- 20%
भ्रष्टाचार- 13%
महंगाई- 24%
सुरक्षा- 7% 


पहले दिल्ली में तीन नगर निगम थे, लेकिन इस बार तीनों को मिलाकर एक कर दिया गया है. अब एमसीडी में कुल वार्ड 250 हैं जबकि वोटर करीब 1.5 करोड़ हैं. बीजेपी जीत का चौका लगाने के उद्देश्य से उतरने वाली है तो आम आदमी पार्टी को एमसीडी में पहली बार पावर मिलने का इंतजार है. इन दोनों की लड़ाई के बीच कांग्रेस पर दिल्ली में वापसी का दबाव है.


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Poll of Polls: क्या दोनों राज्यों में फिर एकबार बनेगी बीजेपी सरकार, या कांग्रेस-AAP मारेगी बाजी, देखिए पोल ऑफ पोल्स के नतीजे