Gujarat Election Opinion Poll: चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Election) की तारीखों का एलान कर दिया. पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को गुजरात की सभी 182 सीटों पर नतीजे आ जाएंगे. 


गुजरात में हो रहे विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते में हुए एबीपी-सी वोटर ने एक सर्वे किया है. सी वोटर ने गुजरात की जनता से सवाल पूछा कि गुजरात चुनाव के लिए इस बार सबसे बड़ा मुद्दा क्या है?


इस सवाल का जवाब देते हुए गुजरात के लोगों ने बताया कि उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है. लगभग 33 प्रतिशत लोगों ने बेरोजगारी को लेकर सवाल खड़े किए. वहीं 18 प्रतिशत लोगों के लिए बुनियादी सुविधाएं सबसे बड़ा मुद्दा हैं. 15 प्रतिशत लोगों के लिए किसान सबसे बड़ा मुद्दा तो वहीं कोरोना में सरकार का काम 4 प्रतिशत, महंगाई 5 प्रतिशत, कानून व्यवस्था 3 प्रतिशत, भ्रष्टाचार 6 प्रतिशत, राष्ट्रीय मुद्दे 2 प्रतिशत और 14 प्रतिशत ने अन्य मुद्दों को वोट दिया.


गुजरात का ताजा ओपिनियन पोल सबसे बड़ा मुद्दा क्या है?


बेरोजगारी-33%
महंगाई-5%
बुनियादी सुविधाएं-18%
कोरोना में काम-4%
किसान-15%
कानून व्यवस्था-3%
भ्रष्टाचार-6%
राष्ट्रीय मुद्दे-2%
अन्य-14% 


गुजरात में पिछले ढाई दशक से ज्यादा समय से सत्ता पर काबिज बीजेपी को इस बार कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनौती दे रही है. बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी या नहीं ये तो अब 8 दिसंबर को ही पता चलेगा. 


नोट: अक्टूबर महीने में किये गये इस सर्वे में 22 हजार 807 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में कौन किस पर भारी, क्या आप देगी टक्कर? ओपिनियन पोल में खुलासा