ABP C-Voter Survey: उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित पांच राज्यों (Assembly Elections) में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. abp न्यूज के लिए सी-वोटर अब हर रोज चुनावी राज्यों का मूड बता रहा है. पंजाब (Punjab Election) पर ये सर्वे 7 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच किया गया, जिसमें 5687 लोगों की राय ली गई. इस सर्वे में हैरान करने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. abp न्यूज और सी-वोटर के इस सर्वे में 29 फीसदी लोगों का मानना है कि राज्य में आप चुनाव जीते.


दरअसल सर्वे में लोगों से पूछा गया कि पंजाब में चुनाव कौन जीतेगा. तो 27 फीसदी लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया. 29 फीसदी लोगों ने आप तो 10 फीसदी लोग चाहते हैं कि अकाली दल की सरकार बने. सर्वे में बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं है. सिर्फ 1 फीसदी लोग मानते हैं पंजाब में बीजेपी चुनाव जीतेगी. वहीं, 25 फीसदी लोग कुछ भी नहीं कहे. सर्वे में 1 फीसदी लोगों मानते हैं कि राज्य में अन्य चुनाव जीतेगी तो 7 फीसदी लोगों का कहना है कि त्रिशंकु विधानसभा बनेगी. 


पंजाब चुनाव में कौन जीतेगा?


कांग्रेस             27%


AAP              29%


अकाली दल       10%


बीजेपी               1%


अन्य                1%


त्रिशंकु                7%


कह नहीं सकते      25%


सीएम की पसंद कौन?


ABP Cvoter Survey के मुताबिक, मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जब लोगों से सवाल किया गया तो 32 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पसंद किया. वहीं 24 फीसदी ने अरविंद केजरीवाल, 2 फीसदी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह, 17 फीसदी ने सुखबीर सिंह बादल, 13 फीसदी ने भगवंत मान और 5 फीसदी ने नवजोत सिद्धू और 7 फीसदी ने अन्य पर भरोसा जताया.  


इसे भी पढ़ें- BJP-Amarinder Party Alliance: 'हमारी बन रही 101 परसेंट सरकार', बीजेपी के बड़े नेता से मुलाकात के बाद बोले अमरिंदर सिंह 


लखनऊ की रैली में Amit Shah बोले- निषाद समाज की भीड़ बता रही है बीजेपी का आंकड़ा होगा 300 पार