नई दिल्ली: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 2 साल पूरे हो रहे हैं. उनके यह दो साल ऐसे वक्त में पूरे हो रहे हैं जब देश कोरोना महामारी की चुनौतियों से बुरी तरह से जूझ रहा है. ऐसे में एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने देश की जनता से मूड जानने का प्रयास किया है. इस दौरान जनता से सरकार के कामकाज, उनकी उपलब्धियों समेत पूरी रिपोर्ट कार्ड तैयार करने की कोशिश की गई है.


इस सर्वे में सवाल किया गया कि क्या नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू करने का फैसला सही है? इस पर शहरी-ग्रामीण में किए गए सर्वे में सामने आया कि लोग मोदी सरकार के साथ हैं. शहरी-ग्रामीण दोनों सरकार के साथ हैं. सर्वे में सामने आया कि 65 फीसदी शहरी और 48 फीसदी ग्रामीण इसे सही फैसला मानते हैं.


वहीं 20 फीसदी शहरी और 23 फीसदी ग्रामीण इसे सही फैसला नहीं मानते हैं. इसके अलावा 15 फीसदी शहरी और 29 फीसदी ग्रामीण ने कहा कि वो इस मुद्दे पर कुछ कह नहीं सकते. ऐसे में इस सर्वे में सामने आया है कि तमाम विरोध के बावजूद CAA पर देश मोदी सरकार के साथ है.


नोट: मोदी सरकार 2.0 के दो साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने देश की जनता का मूड जाना है. आज का ये सर्वे देश भर में 1 जनवरी से 28 मई तक किया गया है. सर्वे में 1,39,199 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में सभी 543 लोकसभा सीटों के लोगों की राय ली गई है. आज के इस कार्यक्रम में स्नैप पोल के भी कुछ सवाल शामिल हैं जो 23 से 27 मई के बीच हुआ है. स्नैप पोल में 12 हजार 70 लोगों की राय शामिल है. देश का मूड और स्नैप पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.