नई दिल्लीः ABP News C-voter ने 'देश का मूड' जानने के लिए सभी राज्यों के मौजूदा मुख्यमंत्रियों को लेकर सर्वे किया. इस सर्व में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के काम को लेकर सवाल पूछे गए.


जनता से पूछे गए सवालों में एक सवाल यह भी था कि आप अपने राज्य के मुख्यमंत्री के काम से कितने संतुष्ट हैं. लोगों ने अपनी राय बेवाकी के साथ रखी. कुछ लोग मुख्यमंत्री के काम से पूरी तरह संतुष्ट दिखे तो कुछ लोग कई मुद्दों पर असहमत नजर आए. हालांकि कई लोगों ने कहा कि वह सरकार के काम से खुश नहीं हैं.


खट्टर के काम पर लोगों की राय


मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर जब हरियाणा की जनता से यह सवाल पूछा गया कि आप अपने मुख्यमंत्री के काम से कितने खुश हैं? इस सवाल के जवाब में 68 प्रतिशत लोगों ने बताया कि वह बहुत संतुष्ट हैं. इसी सवाल के जवाब में लगभग 17 फीसदी लोगों ने कुछ मुद्दों को छोड़कर सीएम खट्टर के काम से संतुष्ट नजर आए.


कुल मिलाकर बहुत संतुष्ट और संतुष्ट को जोड़कर देखा जाए तो करीब 85 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री से खुश हैं. जबकि सिर्फ 15 प्रतिशत लोग नाखुश हैं. ऐसे में अगर ओवर ऑल आंकड़ा देखें तो राज्य में कुल मिलाकर 69 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री के काम से संतुष्ट हैं.


क्या कहते हैं पंजाब के लोग


वहीं दूसरी और सीमावर्ती राज्य पंजाब की बात करें तो मात्र 32 प्रतिशत लोग ही पूरी तरह से खुश हैं. पोल के मुताबिक करीब 25 प्रतिशत लोग ही कुछ मुद्दों को छोड़कर संतुष्ट नजर आ रहे हैं.


राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काम से 42 प्रतिशत लोग पूरी तरह से नाखुश हैं. अगर यहां का ओवर ऑल आंकड़ा देखें तो राज्य में मुख्यमंत्री के काम से संतोष का आंकड़ा 15.8 प्रतिशत दिखाई दे रहा है.


ABP News C-voter का सर्वे 25 जनवरी तक 12 हफ्तों में सभी 543 लोकसभा सीटों पर 30 हजार 240 लोगों से बात करके किया गया है.


'देश का मूड सर्वे': जनता के बीच सीएम योगी का ग्राफ ऊंचा, तो CM त्रिवेंद्र की छवि का प्रतिशत निगेटिव