ABP News C-Voter Survey: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी है. सभी दल इस जुगत में जुटे हुए हैं कि विधानसभा चुनाव (Elections) में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई जाए. इसी क्रम में कोई रैलियों (Rallies) को संबोधित कर रहा है तो कोई अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने में जुटा है. पंजाब (Punjab) में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी (Pm Modi) बुधवार को प्रदेश के दौरे पर थे. पीएम मोदी सरकारी योजनाओं का शुभारंभ करने और एक रैली को संबोधित करने वहां पहुंचे थे. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनका विरोध किया और वह रैली स्थल पहुंचने से पहले ही जाम में फंस गए.


पीएम मोदी के जाम में फंसने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर देश भर में सवाल उठने लगे. ऐसे में कुछ लोग इसे राजनीति से जोड़कर देखने लगे तो वहीं कुछ लोग साजिश का हिस्सा मानने लगे. पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है.


इसी मुद्दे पर सी-वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए एक सर्वे किया. इस सर्वे में पूछा गया कि क्या पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक साजिश है या फिर सियासत? इस सवाल के जवाब में 55 प्रतिशत लोगों ने इसे साजिश करार दिया जबकि 44 प्रतिशत लोगों का मानना है कि यह सियासत है. वहीं एक प्रतिशत लोग यह भी मानते हैं कि इसमें सियासत और साजिश दोनों है.


बता दें कि प्रधानमंत्री के सुरक्षा चूक मामले में पंजाब की हाई लेवल जांच के बाद एसपीजी और आईबी ने भी घटना की आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं. दोनों एजेंसियां अपनी जांच रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप सकती है. इन रिपोर्ट के बाद प्रधानमंत्री सुरक्षा नियमों में कुछ परिवर्तन किए जा सकते हैं. उधर केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अभी पंजाब प्रशासन से आने वाली रिपोर्ट का इंतजार है.


PM Modi की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर IB ने दिया आदेश, इन पॉइंट्स की तहकीकात करेगी जांच एजेंसी


PM Modi की सुरक्षा में चूक को लेकर Navjot Sidhu का तंज- किसान डेढ़ साल से रुके थे, आप 15 मिनट में परेशान हो गए