UP Election 2022 Predictions: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जोर-शोर से विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे हैं. उनके निशाने पर सत्तारूढ़ बीजेपी है. अपने चुनावी अभियान को धार देने के लिए अखिलेश यादव 'विजय यात्रा' निकाल रहे हैं. अखिलेश की विजय यात्रा को लेकर एबीपी न्यूज सी वोटर ने एक अहम सवाल के जरिए जनता से उसकी राय जानने की कोशिश की.


विजय यात्रा के दौरान समाजवादी पार्टी और कार्यकर्ताओं ने लगातार ये मैसेज देने की कोशिश की है कि यूपी बदलाव की ओर है. समाजवादी पार्टी की रणनीति ये है कि यूपी की जनता को बताया जाए कि योगी सरकार ने कुछ नहीं किया. बस अखिलेश सरकार के काम काज पर फीता काट रहे हैं.


ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव में बीजेपी अब मथुरा को मुद्दा बनाना चाहती है ? सर्वे में जानिए क्या कहती है जनता


विजय यात्रा को लेकर एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में जनता से पूछा गया कि विजय रथ यात्रा से अखिलेश का ग्राफ हर रोज चढ़ रहा है? इस पर यूपी की 56 फीसदी जनता ने माना कि हां इससे अखिलेश का ग्राफ चढ़ रहा है. वहीं 44 फीसदी जनता ने माना कि नहीं अखिलेश का ग्राफ नहीं चढ़ रहा.


विजय रथ यात्रा से अखिलेश का ग्रााफ रोज चढ़ रहा है ?
हां- 56%
नहीं- 44%


पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अखिलेश की विजय यात्रा


समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादवा ने गाजीपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर विजय यात्रा शुरू की और लखनऊ पहुंच कर इसे खत्म किया. 341 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे को उन्होंने एक ही दिन में नाप लिया. सवेरे दस बजे उनका कार्यक्रम शुरू हुआ और बिना रूके थके अगले दिन तड़के 4.30 बजे अखिलेश ने इसे खत्म किया. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर रथ से चलते हुए रात 12 बजे वे सुल्तानपुर पहुंचे. उन्होंने उसी जगह पर सभा की जहां एक दिन पहले मोदी ने एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था. देर रात 1 बजे अखिलेश यादव अमेठी पहुंचे और 2 बजे अयोध्या. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की इस विजय रथ यात्रा के दौरान लखनऊ लौटते-लौटते सुबह हो गई थी. 


नोट- यूपी सहित पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं . ABP न्यूज के लिए सी-वोटर अब हर रोज चुनावी राज्यों का मूड बता रहा है. आज के ओपिनियन पोल में 1283 लोगों की राय ली गई है.ये सर्वे पिछले हफ्ते किया गया था.