ABP C Voter Survey On BJP Remarks: लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर देश का सियासी माहौल गर्म है. मुख्य दलों ने चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. इनमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) भी शामिल हैं जहां इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा. इससे पहले बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. जिसमें बीजेपी की ओर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को चुनावी हिंदू करार दिया गया है.


ऐसे राजनीतिक माहौल के बीच जनता की राय जानने के लिए एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे के नतीजे बेहद चौंकाने करने वाले रहे हैं. इस सर्वे में सवाल किया गया कि बीजेपी ने प्रियंका गांधी को चुनावी हिंदू कहा है क्या आप इससे सहमत हैं? इस सवाल के जवाब हैरान करने वाले रहे हैं. सर्वे में शामिल 49 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बीजेपी से सहमत हैं. जबकि 43 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे असहमत हैं. वहीं 8 प्रतिशत लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया.


बीजेपी ने प्रियंका को चुनावी हिंदू कहा है, क्या आप इससे सहमत हैं? 
स्रोत- सी वोटर


सहमत-49%
असहमत-43%
पता नहीं-8% 


मध्य प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी हलचल बढ़ गई है. बीजेपी ने सोमवार को जबलपुर में रैली से पहले नर्मदा नदी में पूजा करने को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा. मध्य प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस नेता का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि ढोंग और आस्था में यही फर्क है. प्रियंका गांधी को इतना नहीं पता कि आरती पहले भगवान को दी जाती है फिर इंसान लेते हैं. इसलिए ही इन्हें चुनावी हिंदू कहा जाता है. 


प्रियंका गांधी ने बोला था जोरदार हमला


प्रियंका गांधी ने जबलपुर में रैली के दौरान मध्य प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था और बेरोजगारी, पेपर लीक के मामले और किसानों के मुआवजे सहित कई मुद्दों पर पार्टी को घेरा. उन्होंने कहा था कि बीजेपी घोषणाएं करते हैं, लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते. वे डबल इंजन और ट्रिपल इंजन की बात करते हैं. वे हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी यही कहते थे, लेकिन जनता ने उन्हें दिखा दिया है कि उन्हें डबल इंजन की बात बंद करनी चाहिए और काम करना शुरू कर देना चाहिए.


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. ऑल इंडिया सर्वे में 1 हजार 724 लोगों से बात की गई है. इसी हफ्ते सर्वे किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


ये भी पढ़ें- 


'नेताजी जिंदा होते तो भारत का कभी बंटवारा नहीं होता', NSA अजीत डोभाल ने कहा- जिन्ना ने भी...